लखनऊ पश्चिमी सीट पर सबसे ज्यादा सट्टा, प्रत्याशियों पर लगे एक-एक लाख रुपये

492
betting on lucknow west seat
betting on lucknow west seat

मतदान के बाद राजनीतिक पार्टियां राजधानी लखनऊ की सभी नौ विधानसभा सीटों पर हार-जीत का गुणा-भाग करने में जुट गई है। इस बीच सट्टा बाजार भी गर्म है। सटोरिये भाजपा की सात सीटों पर जीत बता रहे हैं। इनके अनुसार लखनऊ पश्चिम एवं लखनऊ मध्य को छोड़ अन्य सीटों पर भाजपा की जीत का सट्टा लग रहा है। हालांकि, इन सीटों का रेट बहुत अधिक नहीं है। इन सीटों पर भाजपा की जीत पर 100 रुपये लगाएंगे तो 200 रुपये पाएंगे। इसके अलावा सबसे अधिक लखनऊ पश्चिम सीट के भाजपा प्रत्याशी अंजनी कुमार श्रीवास्तव व सपा प्रत्याशी अरमान खान की जीत को लेकर सट्टा लग रहा है।

सट्टा बाजार के अब तक के ट्रेंड में अंजनी व अरमान की जीत पर एक रुपये का दांव लगाने वाले को उनके प्रत्याशी की जीत पर पांच रुपये मिलेंगे। सिंडीकेट के मुताबिक अंजनी श्रीवास्तव व अरमान खान की जीत पर सआदतगंज, पुराना चबूतरा, कैम्पल रोड, दरगाह हैदर अब्बास रोड, अकबरी गेट, चौक, चौपटिया, नक्खास, अमीनाबाद, मौलवीगंज, ठाकुरगंज, यासीनगंज, डालीगंज, खदरा आदि में बृहस्पतिवार सुबह से सट्टा लगना शुरू हो गया।

सिंडीकेट के एक व्यक्ति ने बताया कि भाजपा के अंजनी जीते तो नुकसान भी हो सकता है। दरअसल, अब तक जितने दांव लगे, उनमें अंजनी समर्थ सटोरिये 52 तो अरमान समर्थक 48 फीसदी हैं। अब तक सटोरियों ने अंजनी व अरमान के ऊपर सबसे अधिक एक-एक लाख रुपये का सट्टा लगाया है।

रजनीश, रविदास की जीत पर 100 के 300
लखनऊ मध्य सीट पर भी भाजपा प्रत्याशी रजनीश कुमार गुप्ता एवं सपा प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा की जीत को लेकर अमीनाबाद, चौक में सबसे अधिक सट्टा लग रहा है। रजनीश एवं रविदास की जीत पर 100 रुपये का सट्टा लगाएंगे तो प्रत्याशी के जीतने पर 300 रुपये मिलेंगे। सटोरियों ने सबसे अधिक सट्टा रविदास की जीत पर लगाया है।

भाजपा, सपा की कुल सीटों पर भी दांव
विधानसभा चुनाव के चार चरण पूरे होने के बाद कुल 403 में से भाजपा, सपा को मिलने वाली सीटों पर भी दांव लगना शुरू हो गया है। सट्टा लगवाने का पहला मानक सपा की अधिकतम 127 सीटें या इससे नीचे और दूसरे भाजपा की अधिकतम 231 सीटें और इससे नीचे रखा गया है। जो सपा, भाजपा पर सट्टा लगा रहे हैं, उन्हें 100 के दो सौ रुपये मिलेंगे। एक सटोरिये के मुताबिक अब तक सबसे अधिक भाजपा की सीटों पर दांव लगा है।