यूपी में लू और भीषण गर्मी का अलर्ट जारी, लोगों को नहीं मिलने वाली राहत

501
Weather update today

उत्तर प्रदेश में अप्रैल महीने की शुरुआत से ही गर्मी लोगों को बेहाल करने लगा है. पहले चार दिन में ही तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है. रविवार के दिन का तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह अप्रैल सप्ताह का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया है. सोमवार के दिन तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावना है. मौसम विभाग की दिन के समय लू चलने की स्थिति बनी रहेगी. वहीं अगले सप्ताह से यूपी में लू की मार लोगों को झेलनी पड़ सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गर्मी थोड़ी बढ़ने की संभावना है. लेकिन राज्य में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी भागों में गर्मी से राहत के अबतक कोई आसार नहीं है. 10 अप्रैल तक तापमान इसी तरह से हर रोज नए रिकॉर्ड बना सकता है.

मौसम विभाग ने कहा कि अगर इसी तरह यूपी में तापमान बढ़ता रहा तो 10 अप्रैल तक मेरठ में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा, जो कि मई महीने का तापमान है लेकिन अप्रैल महीने में रिकॉर्ड तापमान दर्ज किए जा रहे हैं बता दें कि 10 अप्रैल के बाद मौसम में कुछ बदलाव की संभावना है