Happy Independence Day : बॉलीवुड के फिल्मो में देशभक्ति से भरे इन गानों के साथ आप मना सकते है स्वतंत्रता दिवस का जश्न

307

आजादी के बिना लाइफ को जीना सोचते ही डर लगता है. आज हमें जो आजादी मिली है उसके लिए काफी लंबा संघर्ष हुआ था और इसके लिए कई लोगों ने अपनी जान कुर्बान की. भारत को अग्रेजों से आज ही के दिन आजादी मिली थी इसलिए आज हम स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट कर रहे हैं.

आज इस आजादी का जश्न आप इन देशभक्ति से भरे गानों को सुनकर कर सकते हैं. बता दें कि बॉलीवुड में देशभक्ति पर कई फिल्में और गाने बने हैं. इनमें से कई गानें ऐसे हैं जिन्हें आप बचपन से सुनते आ रहे होंगे और आज भी इन गानों का जोश वैसा ही बरकरार है. तो आइए सुनते हैं इन हिट पॉप्युलर देशभक्ति भरे गानों को.

ऐ वतन (राजी)
आलिया भट्ट की फिल्म राजी का ये गाना ऐ वतन को सुनकर दिल जितना इमोशनल होता है. उतना ही इसे सुनकर देश के लिए कुछ कर गुजरने का मन करता है. इस गाने को सुनिधि चौहान ने गाया है.

तेरी मिट्टी (केसरी)

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी के इस गाने को बी प्राक ने गाया है. इस गाने में देश के लिए लड़ रहे सैनिकों के बारे में बताया गया है कि कैसे वे अपने प्यार और परिवार को छोड़कर देश के लिए लड़ते हैं.

ऐ वतन तेरे लिए (कर्मा)

फिल्म कर्मा के इस गाने को मोहम्मद अजीज और कविता कृष्णमूर्ति ने गाया है. ये गाना सुनकर मन में अलग जोश पैदा हो जाता है.

कर चले हम फिदा

कर चले हम फिदा गाने में दिखाया गया है कि कैसे देश को दुश्मनों से बचाने के लिए सैनिक बॉर्डर पर लड़ते हैं.

मेरा रंग दे बसंती चोला

फिल्म द लेजेंड ऑफ भगत सिंह के इस गाने रंग दे बसंती चोला में दिखाया गया है कि कैसे फांसी से पहले भी भगत सिंह और उनके साथी खुशी-खुशी अपनी मौत का जश्न मनाते हैं क्योंकि वे देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर रहे हैं.