Happy Birthday Kajol: करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं काजोल, अजय के साथ काजोल की कुछ ऐसी थी लव स्टोरी

371

बॉलीवुड में महज 16 साल की उम्र में कदम रखने वाली एक्ट्रेस काजोल (Kajol) आज अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं. काजोल को अपनी पहली फिल्म से खास पहचान नहीं मिली थी लेकिन उसके बाद फिल्म बाजीगर से सभी के दिलों पर राज करने लगी थीं. काजोल एक्ट्रेस के साथ शानदार डांसर, बिजनेसवुमेन और फिटनेस फ्रीक भी हैं. वह बॉलीवुड की हाइएक्ट पेड एक्ट्रेस में से एक हैं. काजोल का जादू अभी भी बड़े पर्दे पर छाया हुआ है. काजोल आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं. काजोल के जन्मदिन पर हम आपको उनकी नेट वर्थ के बारे में बताते हैं.

काजोल की एक्टिंग के आज भी दुनियाभर में लोग दीवाने हैं. उन्हें इंडस्ट्री में कई साल हो चुके हैं. काजोल एक्टिंग के साथ कई ब्रांड एंडोर्स भी करती हैं.

caknowledge.com की रिपोर्ट के मुताबिक काजोल करीब 180 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं. उनकी ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट ,फिल्मों स्टेज शो और उनके मेकअप ब्रांड से होती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक काजोल की एक साल की कमाई 3-4 करोड़ है. वह एक फिल्म को करने के लिए करीब 4 करोड़ चार्ज करती हैं.

काजोल का घर
रिपोर्ट्स के मुताबिक काजोल का मुंबई में बहुत लग्जीरियस और क्लासिक घर है. काजोल की बिल्डिंग का नाम शिव शक्ति है. यह घर अपने मास्टरपीस आर्चिटेक्चर के लिए जाना जाता है.

काजोल की गाड़ियां
काजोल के पास लग्जीरियस गाड़ी ऑडी Q7 है. रिपोर्ट्स की माने तो काजोल को ये गाड़ी उनके पति अजय देवगन ने गिफ्ट की थी.

मिल चुके हैं ये अवॉर्ड
काजोल को अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है जिसमें 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड शामिल हैं. साल 2011 में काजोल को पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

वर्कफ्रंट की बात करें तो काजोल आखिरी बार फिल्म त्रिभंग में नजर आईं थीं. ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. काजोल ने अभी तक अपने नए प्रोजेक्ट की कोई अनाउंसमेंट नहीं की है.

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस काजोल और अजग देवगन की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है। दोनों को एक साथ पर्दे पर भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया। काजोल इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेस में शुमार हैं जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को भी अच्छे से बैलेंस करना जानती हैं।
काजोल और अजय देवगन की हैप्पी मैरिड लाइफ को कई साल हो चुके हैं। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी। ‘मुंबई मिरर’ को दिए एक इंटरव्‍यू में काजोल ने अपनी शादी और लव स्टोरी को लेकर कई सारी बातें शेयर की ​थीं। काजोल ने बताया था, ‘ जब मैं फिल्म ‘हलचल’ की शूट के लिए तैयार थी और पूछ रही थी कि मेरा हीरो कौन है? तभी किसी ने अजय की तरफ इशारा किया कि वो है। अजय एक कॉर्नर में बैठे हुए थे। अजय से मिलने से 10 मिनट पहले मैं उनके बारे में बुराई कर रही थी। लेकिन इसके बाद ही जब मैंने उनसे सेट पर ही बातचीत शुरू की तो उसके बाद हम अच्छे दोस्त बन गए थे।’
इसके बाद काजोल, अजय को लेकर आगे बताती हैं, ‘हमने एक-दूसरे को लंबे समय तक वक्त दिया और समझा। ​हम साथ में डिनर के लिए जाते थे। एक साथ वक्त बिताते थे। इसके बाद 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने शादी करने का फैसला लिया। शादी के लिए अजय का परिवार तो तैयार हो गया, लेकिन मेरे पिता ने मुझसे चार दिन तक बात नहीं की। वो चाहते थे कि मैं अपने करियर पर फोकस करूं, लेकिन मैंने शादी का फैसला कर लिया था।’