Sunburn Goa 2020: कोरोना महामारी के बीच दिसंबर में होगा सनबर्न फेस्टिवल, 27 दिसंबर से वागाटोर में होगा आयोजित

397

लोकप्रिय संगीत समारोह सनबर्न सीमित क्षमता और कोविड-19 सुरक्षा उपायों के साथ फिर से इस साल गोवा लौट रहा है। देश में महोत्सव (फेस्ट) का 14वां संस्करण सोमवार को आधिकारिक रूप से घोषित किया गया। तीन दिवसीय महोत्सव 27 दिसंबर से वागाटोर में आयोजित किया जाएगा। सभी पर्यटकों एवं मेहमानों को उत्सव स्थल में प्रवेश पाने के लिए स्कैनिंग से गुजरना होगा और उन्हें अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप भी रखना होगा।

कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए लोगों की सीमित संख्या और उनके बीच पर्याप्त दूरी बनाए रखने के लिए वागाटोर में समारोह के आयोजक पूरे आयोजन स्थल पर उचित इंतजाम सुनिश्चित करेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रत्येक सहभागी का मुख्य मंच के सामने अपना एक निर्दिष्ट स्थान होगा। आयोजन स्थल पर नए प्रवेश और निकास प्रोटोकॉल निर्धारित किए जाएंगे।

सनबर्न महोत्सव में आए सभी लोगों के लिए पूरे फेस्ट के दौरान फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। जहां फेस्ट आयोजित होगा, उस मैदान में मेहमानों के लिए नियमित थर्मल स्कैनिंग, हैंड वॉश और सैनिटाइजर भी उपलब्ध होंगे। संगीत समारोह को लाइव स्ट्रीम भी किया जाएगा।

सनबर्न के निर्माता परसेप्ट लाइव के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) करण सिंह ने कहा, “कोविड-19 ने तो सही में जीवन पर विराम ही लगा दिया। भारत में, हमने मार्च 2020 से कड़े लॉकडाउन उपायों को देखा है। अनलॉक प्रक्रियाओं की शुरूआत और विशेष रूप से अनलॉक-5 में ग्राउंडिंग इवेंट्स को अनलॉक करने के साथ, हमें लगा कि यह जीवन को फिर से शुरू करने का समय है। यह ‘लीव अगेन’ (फिर से जीवन जीना) का समय है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह फिर से ‘जीने, प्यार करने और डांस करने’ का समय है। सनबर्न गोवा 2020 एक सीमित क्षमता के साथ सुपर बेस्ट इवेंट होगा, जो वैश्विक तौर पर लागू सर्वोत्तम दिशानिर्देशों का पालन करेगा।”