Globe Soccer Awards: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मेसी को पछाड़ कर जीता ‘प्लेयर ऑफ द सेंचुरी’ का अवार्ड

492

पुर्तगाल और जुवेंटस के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को रविवार को ग्लोब सॉकर पुरस्कार में प्लेयर ऑफ द सेंचुरी के पुरस्कार से नवाजा गया। उन्हें यह पुरस्कार 2001 से 2020 तक लीग और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया। उन्होंने अर्जेटीना और बार्सिलोना के लियोन मेसी को पीछे छोड़कर यह पुरस्कार अपने नाम किया।

रोनाल्डो ने कहा, ‘मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता। मैं फुटबॉल में 20 साल के प्रोफेशनल करियर का इस प्रकार से आनंद लूंगा, यह नहीं सोचा था। दुबई में आकर मुझे बहुत अच्छा लगा। मैं अपने 21 लाख प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे वोट किया।’

वहीं, बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवानदोवस्की को प्लेयर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से नवाजा गया। इसके अलावा मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डियोला को मैनेजर ऑफ द सेंचुरी पुरस्कार दिया गया। रोनाल्डो के एजेंट जॉर्ज मेंडिस को एजेंट ऑफ द सेंचुरी पुरस्कार मिला। वहीं, स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रिड को क्लब ऑफ द सेंचुरी पुरस्कार मिला।

वेस्ट हम ने ब्राइटन संग बांटे अंक

टॉमस सौसेक द्वारा आखिरी मिनटों में निर्णायक गोल की मदद से वेस्ट हम युनाइटेड ने रविवार को खेले गए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में ब्राइटन को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। ब्राइटन ने नील मौउपे के गोल के सहारे 44वें मिनट में ही अपना खाता खोल लिया, लेकिन बेन जॉनसन ने 60वें मिनट में गोल करके वेस्ट हम को 1-1 की बराबरी दिला दी।

इस गोल के बाद लुइस डंक ने 70वें मिनट में गोल दागते हुए ब्राइटन को 2-1 की बढ़त दिलाई। सौसेक ने 82वें मिनट में एक और शानदार गोल करते हुए वेस्ट हम को 2-2 की बराबरी दिलाई।अन्य मैचों में, सेमी अजाई द्वारा आखिरी मिनटों में निर्णायक गोल की मदद से वेस्ट ब्रोम ने गत विजेता लिवरपूल से मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला।

लिवरपूल ने सादियो माने के 12वें मिनट में किए गए गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बनाई और उसने दूसरे हाफ में भी अंतिम समय तक कायम रखी। लेकिन 82वें मिनट में अजाई ने बेहतरीन गोल करते हुए वेस्ट ब्रोम की मैच में वापसी कराई और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।