पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

333
Barack Obama corona positive

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ओबामा ने सभी अमेरिकियों से अपील की कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बावजूद वे टीकाकरण अवश्य कराएं। ओबामा ने रविवार को ट्वीट किया, ”मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की हाल में पुष्टि हुई है। पिछले करीब दो दिन से मेरे गले में खराश थी, लेकिन मैं ठीक महसूस कर रहा हूं।” उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने भी कोरोना की जांच कराई थी। लेकिन गनीमत है कि वह संक्रमित नहीं है।

पूर्व राष्ट्रपति ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा, ” शुक्र है कि मैंने और मिशेल ने टीकाकरण करा लिया था और बूस्टर खुराक भी ली है।” उन्होंने कहा, ”यह इस बात की याद दिलाता है कि भले ही मामलों की संख्या कम हो गई है, पर आपको टीकाकरण कराना चाहिए और बूस्टर खुराक लेनी चाहिए, ताकि आप में संक्रमण के गंभीर लक्षण नहीं हों और आप अन्य लोगों को संक्रमित नहीं करें।” ओबामा सर्दियों में हवाई में समय बिताने के बाद हाल में वाशिंगटन, डीसी पहुंचे थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि आपके औऱ परिवार के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

‘सीएनएन’ ने ओबामा के निकटवर्ती एक व्यक्ति के हवाले से बताया कि पूर्व राष्ट्रपति डीसी में संक्रमित पाए गए। अमेरिका में पिछले एक सप्ताह में करीब 35,000 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि मध्य जनवरी में यह संख्या करीब आठ लाख थी। रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने बताया कि अमेरिका में करीब 75.2 प्रतिशत वयस्कों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है और इनमें से 47.7 प्रतिशत लोगों ने बूस्टर खुराक भी ले ली है। अमेरिका स्थित ‘जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी’ के अनुसार, अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 79,517,492 नए मामले सामने आए हैं और 9,67,552 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।