सोनी के पूर्व प्रमुख केर्सी सोराबजी दारूवाला की दिल का दौरा पड़ने से निधन

496
kersi sorabji daruwala
kersi sorabji daruwala

मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों के लिए आज एक दुखद खबर आई है. एसपीआई फिल्म्स इंडिया (सोनी) के पूर्व प्रमुख दिग्गज केर्सी सोराबजी दारूवाला की दिल का दौरा पड़ने की वजह से 68 साल के उम्र मृत्यु हो गई. वो मनोरंजन जगत के एक दिग्गज हस्तियों में से एक थे. उनके पार्थिव शरीर का आज सुबह ही दाह संस्कार किया गया. उनके पार्थिव शरीर को 10 बजे आज टावर ऑफ साइलेंस, केम्प्स कॉर्नर, डूंगरवाड़ी में लाया जाएगा और उनका परिवार के लोगों की मौजूदगी में यहीं उनका अंतिम दर्शन होगा. अंतिम दर्शन के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा इस बीच कोविड गाइडलाइंस के नियमों का भी अच्छी तरह से ध्यान रखा जाएगा. सोराबजी दारूवाला के जाने से मनोरंजन जगत के लोगों में शोक का माहौल है. वो बहुत दिनों तक सम्मानित पद पर रह कर इस क्षेत्र में अहम योगदान दिया है.

सोराबजी 2015 में रिटायर होने के बाद कई एंटरटेनमेंट कंपनियों में अपनी सेवा दी और वहां उनके कोपोरोटेट भूमिका से बहुत से लोग प्रभावित भी थे. उन्होंने 2015 तक एसपीआई फिल्म्स इंडिया (सोनी) में मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर काम किया. इस दौरान किए उनके काम की पूरे मनोरंजन जगत में तारीफें हुई वो कॉर्पोरेट जगत और मनोरंजन जगत के सामंजस्य को अच्छे तरीके से समझते थे. इसी वजह से उनका कद इस जगत में बहुत बड़ा और सम्मानित है. केर्सी सोराबजी दारूवाला की उम्र 68 साल की थी.

केर्सी सोराबजी दारूवाला मूलरूप से गुजरात के रहने वाले थे उनके परिवार में फिलहाल उनकी पत्नी और उनकी बेटी हैं. सोराबजी की छवि इतनी असरदार थी कि उनका मनोरंजन की दुनिया से भले ही कॉरपोरेट के तौर से लगाव हो लेकिन उनकी बारीक समझ की वजह से उनके साथ बड़ी-बड़ी एंटरटेनमेंट कंपनियां काम करना चहती थीं. आज वो पंचतंत्र में विलीन हो जाएंगे लेकिन उनके साथ काम करने वाले लोग उनके काम के लिए उन्हें हमेशा याद करेंगे.