पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा हुए कोरोना पॉजिटिव, फिलहाल नहीं दिख रहे हैं लक्षण

996
HD-Devegowda-corona-positive

पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्यूलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उनके दफ्तर ने बात की जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल उनमें कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं और वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं, उन्होंने बताया कि पूर्व पीएम ने एहतियातन खुद को आइसोलेट कर लिया है और उनके स्टाफ मेंबर्स का भी टेस्ट किया जा रहा है. देवगौड़ा से पहले कई सीनियर राजनीतिज्ञ इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं. शुक्रवार को मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. उन्होंने एक दिन पहले ही दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के साथ बैठक की थी.

देश में कोरोना की स्थिति
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,37,704 नये मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 3,89,03,731 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह तक के आंकड़ो के मुताबिक इनमें वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के 10,050 मामले भी शामिल हैं. सुबह आठ बजे तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक उपचाराधीन मरीज बढ़कर 21,13,365 हो गए हैं जो पिछले 237 दिनों में सर्वाधिक हैं जबकि 488 और मरीजों की मौत के साथ मृतक संख्या बढ़कर 4,88,884 हो गई है.

अब कोविड टीके की बूस्टर खुराक दी जानी चाहिए: WHO
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है कि कोरोना वायरस टीके की बूस्टर खुराक अब लोगों को पेश की जानी चाहिए. उसने कहा कि इसकी शुरुआत सबसे कमजोर लोगों से की जानी चाहिए. WHO ने कहा कि वैश्विक स्तर पर टीके की आपूर्ति में सुधार हो रहा है, संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि वह अब फाइजर-बायोएनटेक टीके की बूस्टर खुराक की सिफारिश कर रही है, जिसे पहली दो खुराक प्राप्त करने के लगभग चार से छह महीने बाद, सर्वोच्च प्राथमिकता वाले समूहों में दिया जाना शुरू किया जाना चाहिए.