कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा की पोती सौंदर्या ने की आत्महत्या, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का है इंतज़ार

207
former cm Yediyurappa's daughter committed suicide
former cm Yediyurappa's daughter committed suicide

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा की पोती सौंदर्या ने शुक्रवार को फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. वह 30 साल की थीं. फिलहाल शव का बॉरिंग एंड लेडी कर्जन अस्पताल में पोस्टमॉर्टम चल रहा है. बीएस येदियुरप्पा के कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है. सौंदर्या बेंगलुरु के एमएस रमैया अस्पताल में एक डॉक्टर थीं. पुलिस के अनुसार, वह शहर के माउंट कार्मेल कॉलेज के पास एक अपार्टमेंट में अपने पति और छह महीने के बच्चे के साथ रह रही थीं.

सौंदर्या की दो साल पहले ही शादी हुई थी. वह शुक्रवार सुबह मृत पाई गईं और मौत के कारणों का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बॉरिंग अस्पताल भेज दिया गया है. बेंगलुरु के हाई ग्राउंड पुलिस स्टेशन ने मामले की जांच शुरू कर दी है. सौंदर्या येदियुरप्पा की पहली बेटी पद्मा की बेटी थीं. उनकी मौत की खबर से उनके परिवार और प्रदेश बीजेपी को झटका लगा है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ बीजेपी के दिग्गज नेता येदियुरप्पा को सांत्वना देने अस्पताल पहुंचे हैं. पुलिस के अनुसार पहली नजर में ये एक आत्महत्या का मामला नजर आ रहा है. बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के एचओडी डॉ सतीश ने कहा, हमने पोस्टमॉर्टम कर लिया है. हम जल्द ही रिपोर्ट सौंप देंगे.

पुलिस ने कहा कि डॉ सौंदर्या वी वाई ने शुक्रवार सुबह अपने वसंत नगर फ्लैट में पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि डॉ सौंदर्या ने किस वजह से ये कदम उठाया. सौंदर्या ने डॉ नीरज एस संग 2018 में शादी की थी. दोनों ही लोग एक ही अस्पताल में काम करते थे. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शुक्रवार सुबह नीरज सुबह आठ बजे अस्पताल के लिए निकल गए. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि नीरज के काम के लिए निकलने के दो घंटे बाद ही सौंदर्या ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

ये मामला तब सामने आया जब नौकरानी ने घर पर आकर बार-बार दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उसने डॉ नीरज को सूचित किया. इसके बाद नीरज ने भी सौंदर्या को फोन किया. लेकिन उधर से कोई रिस्पांस नहीं आया. पुलिस ने बताया कि इसके बाद बलपूर्वक अपार्टमेंट का दरवाजा खुलवाया गया. बाद में शव को बॉरिंग अस्पताल ले जाया गया. बीजेपी सूत्रों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, कुछ मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने येदियुरप्पा के घर पहुंचे.