Forbes Billionaires List 2022: दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हुईं रिहाना – बिजनेस से हुई अरबों की कमाई

315
FORBES

इंटरनैशनल पॉप स्टार रिहाना (Rihanna) दुनिया की बेस्ट सेलिंग म्यूजिक आर्टिस्ट में से एक हैं। इन दिनों रिहाना अपनी प्रेग्नेंसी एन्जॉय कर रही हैं। जल्द ही सिंगर बॉयफ्रेंड रॉकी के बच्चे की मां बनने वाली है। मां बनने से पहले रिहाना (Rihanna) एक खास वजह से चर्चा में आ गई है। दरअसल, रिहाना ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कराई है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की फोर्ब्स की लिस्ट में रिहाना का नाम भी शामिल हो गया है।

यह पहली बार है जब वह फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची में शामिल हुई हैं। फोर्ब्स की वर्ल्ड बिलियनेयर्स लिस्ट से यह जानकारी मिली है। फोर्ब्स के अनुसार रिहाना की कुल संपत्ति 1.7 बिलियन डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में करीब 12618.68 करोड़ रुपये है। रिहाना की यह कमाई उनकी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट कंपनी फेंटी ब्यूटी के जरिए हुई है

रिहाना (Rihanna) ने साल 2017 में फ्रेंच लग्जरी फैशन-ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी एलवीएमएच के साथ मिलकर फेंटी ब्यूटी नाम से कॉस्मेटिक ब्रांड शुरू किया था। फेंटी ब्यूटी में रिहाना की 50 फीसदी हिस्सेदारी है। पिछले दिनों बारबाडोस ने उन्हें नेशनल हीरो का खिताब दिया था। बारबाडोस में पैदा हुईं रिहाना का असली नाम रॉबिन रिहाना फेंटी है। रिहाना (Rihanna) ने केवल 16 साल की उम्र से गाना गाना शुरू किया था।

उसके बाद वो अमेरिका और बहुत मशहूर पॉप स्टार बन गईं। साल 2005 में अपने पहले दो एल्बम से रिहाना ने दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई थी। रिहाना ने करियर की शुरुआत Music of the Sun (2005) और A Girl like Me (2006) से की थी। 33 साल की रिहाना को 9 ग्रैमी अवॉर्ड्स, 13 अमेरिक म्यूजक अवॉर्ड्स, 12 बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स और 6 गिनीज़ वर्ल्ड रेकॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

रिहाना सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन में से एक हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, रिहाना की कुल संपत्ति करीब 600 मिलिनय डॉलर (4400 करोड़) है। सिंगर के साथ-साथ रिहाना का अपना फैशन ब्रैंड भी है, जिसका नाम Fenty है। रिहाना एक नॉन प्रॉफिट ऑर्गैनाइजेशन Clara Lionel Foundation की भी फाउंडर हैं।