गुजरात: भावनगर के होटल में बने कोविड केयर सेंटर में लगी आग, आईसीयू में भर्ती 70 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में किया गया शिफ्ट

    544

    गुजरात के भावनगर स्थित एक निजी अस्पताल में आग लग गई है। घटना के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अस्पताल की तीसरी मंजिल पर आग लगी है। उसी मंजिल पर आईसीयू वॉर्ड भी थे, हादसे के दौरान आईसीयू में 70 मरीज भर्ती थे। हालांकि समय रहते सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, इसमें कई मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। वहीं आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। 

    फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग नियंत्रित करने में जुटी है। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिली की जनरेशन अस्पताल में भीषण आग लग गई। आनन फानन में दमकल की गाड़ियों के साथ यहां पर पहुंचे और आग को नियंत्रित करने का प्रयास शुरू किया। आग के बाद अस्पताल के बाहर काले धुएं निकलने लगे। 

    भरूच में लगी आग में 16 लोगों की मौत
    अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से अस्पताल में आग लगी है। बता दें कि 30 अप्रैल को भरूच में पटेल वेलफेयर अस्पताल में कोविड सेंटर में रात में आग लग गई, जिसमें 14 मरीज और दो अस्पताल के स्टॉफ की मौत हो गई। आग लगने के दौरान कोरोना वार्ड में 49 लोग भर्ती थे। कुछ लोग घटना के बाद बाहर भागने में सफल रहे, लेकिन बहुत लोगों की जान चली गई।