प्रकाश झा पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी नरसिम्हा राव की कहानी को लेकर आयंगे वेब सीरीज में

588
prakash jha is going to make a web seiries on PV narsimha rao
prakash jha is going to make a web seiries on PV narsimha rao

फिल्ममेकर प्रकाश झा ने बड़ी अनाउंसमेंट की है.प्रकाझ झा ने आहा ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव पर सीरीज बनाने का फैसला किया है. इस सीरीज का नाम होगा ‘हाफ लायन’. दिलचस्प बात ये है कि इसे कई भाषाओं में रिलीज किया जाएगा. ये बायोग्राफिकल ड्रामा विनय सीतापति की किताब पर आधारित है.

Aha स्टूडियो और Applause एंटरटेनमेंट इस सीरीज को बनाने के लिए साथ में आए हैं और ये सीरीज 2023 में हिंदी, तेलुगू और तमिल भाषा में रिलीज होगी.

प्रकाश झा जिन्होंने गंगाजल , अपहरण और राजनीति जैसी शानदार फिल्में बनाई हैं. उनका कहना है कि आज की जनरेशन के बहुत कम लोग पीवी नरसिम्हा राव के बारे में जानते हैं जिन्होंने भारत को बदल दिया था.

फिल्ममेकर ने कहा कि पीवी नरसिम्हा राव की महानता यह थी कि उन्होंने अपने द्वारा लाए गए आर्थिक सुधारों का कभी कोई श्रेय नहीं लिया था बल्कि वित्त मंत्री डॉ मनमोहन सिंह, पूर्व प्रधानमंत्रियों पंडित जवाहरलाल नेहरू, राजीव गांधी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) को श्रेय दिया था.

निर्देशक ने ये भी कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राव को उनका हक कभी नहीं दिया गया, लेकिन ये सीरीज उनके काम को सुर्खियों में लाएगी.