Farmers Protest: आंदोलन का 74वां दिन, सुनहेड़ा बॉर्डर पर किसानों की महापंचायत आज, राकेश टिकैत समेत शामिल होंगे कई किसान नेता

347

आज किसान आंदोलन का 74वां दिन है। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में रविवार को सुनहेड़ा बॉर्डर पर किसानों की महापंचायत होगी। इसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव राकेश टिकैत, किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी, राष्ट्रीय किसान मजदूर एकता संगठन के अध्यक्ष बाबा गुलाम मोहम्मद, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर, योगेंद्र यादव सहित काफी किसान नेता हिस्सा लेंगे।

महापंचायत में करीब एक लाख से अधिक किसानों के आने की उम्मीद है। मेवात किसान मोर्चा के प्रवक्ता रशीद एडवोकेट ने बताया कि महापंचायत के संबंध में हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बसे मेवाती व 36 बिरादरी के किसानों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि नूंह, अलवर, भरतपुर, मथुरा जिले के सभी खंडों और तहसीलों में महापंचायत के प्रचार के लिए 22 वाहनों को लगाया गया है। 

यूपी गेट पर आंदोलन स्थल में किसानों को भी कैंप में रुकने के लिए आधार कार्ड की कॉपी के साथ पांच जमानती देने होंगे। यूपी-उत्तराखंड में हिंसा के इनपुट मिलने पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कैंपों में रुकने वालों की पड़ताल कराने का निर्णय लिया है।