अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत ने डेनिश ओपन स्वीमिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल

226
R madhavan son won silver medal in danish open
R madhavan son won silver medal in danish open

शीर्ष भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने डेनमार्क के कोपेनहेगन में डेनिश ओपन स्वीमिंग चैंपियनशिप में पुरूष 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर सत्र की जीत से शुरूआत की. इस साल अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे प्रकाश ने शुक्रवार की रात 1.59.27 सेकेंड का समय निकालकर पोडियम में शीर्ष स्थान हासिल किया.

इससे पहले केरल के इस तैराक ने हीट में 2.03.67 सेकेंड का समय निकालकर ‘ए’ फाइनल के लिये क्वालीफाई किया. दो बार के ओलंपियन प्रकाश ने कहा, ‘‘इस महीने हमारे कुछ टूर्नामेंट हैं. हम धीरे धीरे राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के लिये शीर्ष पर आने की कोशिश करेंगे.’’

आर माधवन के बेटे ने किया कमाल

युवा वेदांत माधवन ने भी सकारात्मक शुरूआत करते हुए अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार किया और पुरूष 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में सिल्वर मेडल हासिल किया. भारतीय अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत ने 10 तैराकों के फाइनल में 15.57.86 सेकेंड के समय से दूसरा स्थान हासिल किया. बेटे की इस उपलब्धि पर आर माधवन ने खुशी जताई है.

सोलह साल के इस खिलाड़ी ने मार्च 2021 में लातविया ओपन में कांस्य पदक जीता था. उन्होंने पिछले साल जूनियर राष्ट्रीय तैराकी चैम्पियनशिप में भी प्रभावित करते हुए सात पदक (चार रजत और तीन कांस्य) जीते थे. शक्ति बालकृष्णन महिला 400 मीटर मेडले के बी फाइनल में दूसरे और ओवरआल आठवें स्थान पर रहीं.

प्रतियोगिता में भाग ले रहे चौथे भारतीय तैराक तनीष जॉर्ज मैथ्यू 50 मीटर फ्रीस्टाइल में 29वें स्थान पर रहे.