Eid Ul Fitr 2021: कोरोना संकट के बीच ईद मना रहा है देश, राष्ट्रपति और पीएम ने दी मुबारकबाद, मोदी बोले- ‘सामूहिक प्रयास से जीतेंगे कोरोना से जंग’

    583

    आज देश में ईद-उल-फितर का जश्न मनाया जा रहा है। देश में ही नहीं बल्कि दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में ईद की मुबारकबाद दी जा रही है। वहीं ईद के इस पावन मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी। 

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा कि सभी देशवासियों को ईद मुबारक। उन्होंने आगे लिखा कि यह त्योहार, आपसी भाईचारे और मेल-जोल की भावना को मजबूत करने और स्वयं को मानवता की सेवा करने के लिए फिर से समर्पित करने का अवसर है। आइए, हम कोविड-19 से निपटने के लिए सभी नियमों के पालन करने का और समाज और देश की भलाई के लिए काम करने का संकल्प लें।
    प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई।

    पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ईद-उल-फितर के इस पावन अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई। इस त्योहार के मौके पर सभी नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि अपने सामूहिक प्रयास से ही हम लोग इस वैश्विक महामारी को जीत सकते हैं और मानव कल्याण के लिए आगे काम कर सकते हैं। ईद मुबारक!

    अमृतसर की जामा मस्जिद में लोग नमाज अदा करते आए नजर
    इसके अलावा पंजाब के अमृतसर की जामा मस्जिद से भी कई तस्वीरें सामने आईं, जहां लोग कोरोना महामारी के बीच भारी संख्या में जुटकर नमाज अदा करते हुए नजर आए। हालांकि दिल्ली की प्रसिद्ध जामा मस्जिद के बाहर पुलिस बल तैनात है और उन्होंने लोगों से अपील की कि वो इस बार अपने घर से ईद की नमाज अदा करें।