नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल गांधी को ईडी की ओर से समन भेजने पर कांग्रेस का केंद्र सरकार हमला-इससे झुकने वाले नहीं

403
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi and Rahul Gandhi

प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को समन भेजा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इन दोनों नेताओं को नेशनल हेराल्ड मामले में समन भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने इन दोनों नेताओं से कहा है कि वे नेशनल हेराल्ड केस की जांच में शामिल हों। ईडी ने सोनिया और राहुल को 9 जून को बुलाया है। इस केस में ईडी ने कांग्रेस के दो बड़े नेताओं पवन बंसल और मल्लिकार्जु खड़गे को भी अप्रैल में शामिल किया था। आपको बता दें कि वर्ष 2014 में सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। सुब्रमण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में गांधी परिवार पर 55 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप लगाया था।

इसे लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया है और आरोप लगाया कि देश को गुमराह करने के लिए यह ‘कायरतापूर्ण साजिश’ रची गई है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि कांग्रेस और उसका नेतृत्व इससे डरने और झुकने वाले नहीं हैं।