दिल्ली-NCR में कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता: गाजियाबाद-नोएडा के स्कूलों में 19 स्टूडेंट्स, 3 टीचर्स मिले वायरस से संक्रमित

315
Delhi NCR
Delhi NCR

कोरोना की तीसरी लहर ने एक तरफ जहां थोड़ी-सी निश्चिंतता दी है वहीं देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं. दिल्ली और एनसीआर में कोरोना एक बार फिर से पांव पसारने लगा है. दिल्ली एनसीआर के दो-दो स्कूलों में 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं वहीं तीन टीचर्स भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. बता दें कि दिल्ली एनसीआर में कुछ दिनों पहले तक पॉजिटिविटी रेट घट गई थी, लेकिन नए मामले मिलने से यहां पॉजिटिविटी रेट फिर बढ़ गई है और 2.70% दर्ज की गई है.

नोएडा के सेक्टर 40 में स्थित एक प्राइवेट स्कूल के 13 स्टूडेंट्स और 3 टीचर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. लोगों को एहतियात बरतने को कहा जा रहा है. NCR के तीन स्कूलों गाजियाबाद और नोएडा के दो-दो स्कूलों में कोरोना के करीब 19 केस मिले हैं. इनमें से ज्यादातर केस (13) नोएडा के खेतान स्कूल में मिले हैं. यहां तीन टीचर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

नोएडा के सेक्टर 30 के DPS स्कूल में एक छात्र संक्रमित मिला है. वहीं, गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल और कुमार मंगलम स्कूल में भी कोरोना के 5 केस मिले हैं. दोनों स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके. गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, जिले में दो स्कूलों में 5 बच्चे संक्रमित मिले हैं. स्कूल परिसर को सैनेटाइज किया गया है. इसके अलावा रेपिड टेस्ट भी किया गया है.

नोएडा प्रशासन को कोरोना केसों के बारे में जानकारी दे दी गई है. स्कूल प्रशासन ने बताया कि स्कूल को ऑनलाइन कर दिया गया है. अब 18 अप्रैल को फिर से स्कूल खोला जाएगा. स्कूल के मुताबिक, 9वीं और 12वीं के 4-4 और 6वीं के 3 जबकि 8वीं क्लास के 2 स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

बता दें कि दिल्ली, यूपी और हरियाणा में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. वहीं महाराष्ट्र में मौतों की संख्या में इजाफा हुआ है. गुजरात में भी कोरोना के नए XE वैरिएंट का पहला केस सामने मिला है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, रविवार को राजधानी में कोरोना के 141 नए मामले सामने आए थे. वहीं शनिवार को को 160 मामले दर्ज हुए थे, जबकि शुक्रवार को 146 केस आए.