राजधानी लखनऊ में कूड़ा डंपिंग स्टेशन में महिला की हत्या कर शव को जलाया, रेप की आशंका

187
crime against women in lucknow city

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ के आईआईएम रोड स्थित घैला इलाके में कूड़ा डंपिंग स्टेशन में एक महिला का जला हुआ शव मिला है. पुलिस को आशंका है कि बदमाशों ने महिला की हत्या कर उसके शव को जला दिया है. सोमवार सुबह उसका जला हुआ शव कूड़े के ढेर में मिला और इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी और जानकारी मिलन ेके बाद पुलिस अधिकारी, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंचे. पुलिस का कहना है कि महिला के साथ रेप की आशंका है. फिलहाल महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है.

राजधानी लखनऊ में इस सनसनीखेज वारदात से इलाके में दहशत फैल गई है और लोगों ने शव को देखने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी. जानकारी मिलने के बाद ठाकुरगंज इंस्पेक्टर और पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे. ग्रामीण भी महिला की पहचान नहीं कर सके है और पुलिस को आशंका है कि महिला कहीं और की है और उसे यहां लाकर जलाया गया है. फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने मौके से महिला की हत्या से जुड़े सबूत जुटाए. जब डॉग स्क्वायड घटना स्थल से नदी किनारे और लिंक रोड पर पहुंचा. पुलिस का कहना है कि महिला का शव बुरी तरह से जला हुआ है और शिनाख्त के लिए कुछ भी मौके पर नहीं मिला है. महिला के हाथ में सिर्फ चूडियां मिली हैं. जिससे उसकी शिनाख्त होना मुश्किल है.

सड़कों में लगे सीसीटीवी की जांच कर रही है पुलिस
पुलिस का कहना है कि घटना स्थल के आसपास लगे सीसी कैमरों की जांच की जा रही है और आशंका है कि महिला की हत्या कहीं और की गई है और यहां शव को जला दिया गया है. ये भी आशंका है कि महिला के साथ रेप किया हो. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.

थानों से मांगी गुमशुदा महिलाओं की जानकारी
फिलहाल पुलिस ने इस मामले की पड़ताल शुरू कर दी है और इसके लिए थानों से गुमशुदा महिलाओं के बारे में जानकारी मांगी गई है. पुलिस का कहना है कि महिला की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है और इसके बाद ही इस केस का खुलासा हो सकेगा. पुलिस का कहना है कि घटना रात 12 बजे के बाद हुई है. क्योंकि रात में पुलिस गश्त कर रही थी और इस इलाके से निकली थी. फिलहाल शहर के बाहरी इलाके में बने सभी टोल प्लाजा से भी वाहनों की डिटेल ली जा रही है.