IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स ने बैंगलौर को चटाई धूल, इस सीजन की पहली जीत की दर्ज

167
CSK defeated RCB
CSK defeated RCB

आईपीएल 15 में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से हुआ. इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन की पहली जीत दर्ज की. उन्होंने बंगलौर को इस मैच 23 में रन से हरा दिया. बंगलौर की इस सीजन में दूसरी हार है.

बंगलौर के बल्लेबाज़ हुए फेल

217 रन के स्कोर का पीछा करते हुए बंगलौर के बल्लेबाज़ बुरी तरह से फ्लॉप हुए. टीम के सलामी बल्लेबाज़ और कप्तान फाफ 8 रन बना कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कोहली भी 1 रन बना आउट हो गए. ऐसे में मैक्सवेल ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन वो भी 26 रन बना कर आउट हो गए.

उनके आउट होने के बाद शाहबाज़ अहमद ने 41 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. हालांकि उनके आउट होने के बाद बंगलौर का कोई भी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके और बंगलौर सिर्फ 9 विकेट खोकर 193 रन ही बन सकी.

शिवम दुबे ने किया बड़ा धमाका

शिवम दुबे (95 नाबाद) और रॉबिन उथप्पा (88) की धुआंधार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 217 रनों का लक्ष्य दिया है. चेन्नई ने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 216 रन बनाए. टीम की ओर से उथप्पा और दुबे के बीच 74 गेंदों में 165 रनों की शानदार साझेदारी हुई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट चटकाए. वहीं, जोश हेजलवुड ने एक विकेट लिया.

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत धीमी रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर सिर्फ 35 रन बनाए. इस दौरान सलामी बल्लेबाजी ऋतुराज गायकवाड़ (17) हेजवुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. वहीं, मोईन अली (3) के रूप में चेन्नई को दूसरा झटका लगा. चौथे नंबर पर आए शिवम दुबे ने रॉबिन उथप्पा के साथ पारी को आगे बढ़ाया.

इस बीच, दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए. 13वें ओवर में उथप्पा ने ग्लेन मैक्सवेल की गेंदों पर तीन छक्के मारकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंच दिया. इस दौरान, उथप्पा ने 33 गेंदों में आईपीएल का 27वां अर्धशतक पूरा किया. दूसरे छोर से दुबे भी तेज गति से रन बनाने में जुट गए, जिससे 15 ओवरों में चेन्नई ने दो विकेट खोकर 133 रन बनाए. साथ ही दुबे ने भी 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

आखिरी कुछ ओवर में दोनों ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए चौके और छक्कों की बारिश कर दी. इस दौरान, 17वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर उथप्पा को एक जीवनदान भी मिला, जब वह कैच आउट हो गए, लेकिन उसे नो बॉल करार दिया गया. इस समय तक टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 187 रन हो गया. 19वां ओवर फेंकने आए हसरंगा की गेंदों पर 14 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. उन्होंने उथप्पा (चार चौके और नौ छक्कों की मदद से 50 गेंदों में 88 रन बनाए) और कप्तान रवींद्र जडेजा (0) को पवेलियन भेज दिया.

इसी के साथ उथप्पा और दुबे के बीच 74 गेंदों में 165 रनों की शानदार साझेदारी का अंत हो गया. 20वां ओवर डालने आए हेजवुड की गेंद पर 15 रन बनाए. दुबे पांच चौके और आठ छक्के की मदद से 46 गेंदों में 95 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे चेन्नई ने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 216 रन बनाए. आरसीबी को अब जीतने के लिए 217 रन बनाने होंगे.