इस हफ्ते ‘द कपिल शर्मा शो ‘में नज़र आयंगे धुरंदर बल्लेबाज़ शिखर धवन और पृथ्वी शॉ

290
shikhar dhawan-kapil sharma- prithvi shaw
shikhar dhawan-kapil sharma- prithvi shaw

‘द कपिल शर्मा शो’ के अपकमिंग एपिसोड में खूब धमाल मचने वाला है क्योंकि क्रिकेट के दो बड़े सितारे कपिल के शो पर पधारने वाले हैं. पृथ्वी शॉ और शिखर धवन कपिल के शो में स्पेशल गेस्ट के तौर पर पहुंचेंगे. ऐसे में पृथ्वी शॉ इस दौरान खुद से जुड़ी ढेरों बातें फैंस के साथ शेयर करेंगे. 22 साल के पृथ्वी शॉक क्रिकेट की दुनिया के वो सितारे हैं जो लेजेंड सचिन तेंदुलकर के बाद टेस्ट सेंचुरी बनाने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर हैं। इतना ही नहीं, वो अपने पहले टेस्ट मैच में ही सेंचुरी बनाने वाले सबसे युवा भारतीय हैं।

जहां वे अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान रहे, वहीं बहुत-से लोग उनकी शुरुआत के बारे में नहीं जानते हैं। ऐसे में शो पर पृथ्वी ने बताया कि किस तरह से उन्होंने छोटी सी उम्र में अपना क्रिकेट का सफर शुरू किया था।

दरअसल, कपिल शर्मा ने जब पृथ्वी से पूछा कि उन्होंने कब डिसाइड किया कि उन्हें क्रिकेटर बनना है इस पर पृथ्वी शॉ ने बताया कि उनके पिता ने उन्हें सिर्फ 3 साल की उम्र में क्रिकेट एकेडमी में भर्ती कराया था। पृथ्वी शॉ ने कहा, ‘मैंने प्लास्टिक बॉल्स से शुरुआत की थी और फिर एक-डेढ़ साल के बाद मैं टेनिस बॉल से खेलने लगा।’

इसके बाद कपिल ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें इतनी कम उम्र में यह गेम समझ में आता था। इस पर पृथ्वी ने जवाब दिया, “नहीं, मुझे यह गेम समझ में नहीं आता था। जो भी डैड मुझसे कहते थे, मैं वही करता था। जब मैं 6 या 7 साल का था, तब मुझे यह गेम समझ आने लगा। मेरे डैड को क्रिकेट बहुत पसंद था। उस समय हमारे मोहल्ले में सिर्फ एक ही टेलीविजन सेट हुआ करता था, तो मेरे डैड मुझे वहां ले जाते थे। वो सचिन सर (सचिन तेंदुलकर) के बहुत बड़े फैन थे, जो उस वक्त अपने करियर के शिखर पर थे, जो वे आज भी हैं। तो जब भी सचिन बोल्ड हो जाते थे, तो डैड घर आ जाते थे। क्रिकेट के लिए उनका जुनून इतना ज्यादा था कि वो चाहते थे कि मैं सिर्फ क्रिकेट ही खेलूं।