Ashes 2021: कोरोना का कहर एशेज में भी दिखा, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और इंग्लैंड के पूर्व महिला क्रिकेटर इशा गुहा कमेंटरी पैनल से बाहर

210
glenn mcgrath and isha guha
glenn mcgrath and isha guha

कोरोना फिर पांव पसार रहा है. क्रिकेट पर उसका असर दिखने लगा है. और, अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज भी इस महामारी के चपेट में आती दिख रही है. ब्राडकास्टिंग टीम के 2 क्रू मेंबर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है. ABC और BBC का कमेंट्री बॉक्स रविवार को पूरी तरह से खाली करा दिया गया था, ऐसे में उनके सामने सीरीज के ब्रॉडकास्ट को लेकर समस्या उत्पन्न हो गई थी. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और इंग्लैंड के पूर्व महिला क्रिकेटर इशा गुहा को भी कमेंट्री पैनल से फिलहाल अलग कर दिया गया है.

मैक्ग्रा और गुहा दोनों BBC के टेस्ट मैच स्पेशल टीम का हिस्सा थे. इन दोनों के अलग होने का असर चैनल सेवन और फॉक्स क्रिकेट के टेलीकास्ट पर भी पड़ेगा. इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान का इंटरव्यू करने वाली रिपोर्टर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी. कुल मिलाकर कोरोना की एशेज सीरीज में एंट्री हो चुकी दिखती है. एशेज सीरीज में अब तक अड़चन सिर्फ कोरोना के चलते ही नहीं बल्कि इससे पहले दूसरी वजहों से भी पैदा हुई है. इससे पहले बिजली की विफलता के एक हफ्ते बाद गाबा में पहले टेस्ट का कवरेज क्रैश हो गया था, जिससे 30 मिनट के लिए पिक्चर का कुल या आंशिक नुकसान हुआ था.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को भी कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. कमिंस तब ही सिडनी लौट आए थे.एशेज सीरीज के अगले दो मुकाबले मेलबर्न और सिडनी में होने हैं, जहां ब्रॉडकास्टर्स को और अधिक मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, इन दो शहरों में कोरोना मामले की संख्या अधिक है.

कोरोना से मचे हड़कंप के चलते इशा गुहा को अलग किए जाने के बाद हालांकि उन्हें फिर से कमेंट्री बॉक्स में लौटने की इजाजत दे दी गई. एक करीबी सूत्र ने बताया कि  गुहा को स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा निकट संपर्क नहीं माना गया क्योंकि उन्होंने बीबीसी बॉक्स में पर्याप्त समय नहीं बिताया था. बता दें कि कोरोना पॉजिटिव शख्स BBC के कमेंट्री बॉक्स में ही पाया गया था.