कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में महिलाओं के मार्च करेंगी का नेतृत्व

474
priyanka gandhi's program on women's day

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को चिह्नित करने के लिए लखनऊ में एक महिला मार्च का नेतृत्व करेंगी।

पार्टी ने दावा किया है कि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित लगभग एक लाख महिलाएं मार्च में हिस्सा लेने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी की सड़कों पर उतरेंगी।

पार्टी के नेताओं ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य कांग्रेस पार्टी के ‘लड़की हूं, लड़ शक्ति हूं’ (मैं एक लड़की हूं, मैं लड़ सकता हूं) अभियान को 2022 के उत्तर प्रदेश चुनावों से आगे ले जाना है।

यूपी चुनावों में वरदा के नेतृत्व वाली पार्टी ने 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए 40 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों के अपने वादे के अनुसार महिलाओं को 159 टिकट दिए थे।

यह मार्च एक्जिट पोल के नतीजों के एक दिन बाद आया है, जिसमें दिखाया गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापस आ रही है। एग्जिट पोल की भविष्यवाणी के मुताबिक, कांग्रेस इस बार 2017 की सात सीटों के अपने आंकड़े को पार नहीं कर सकती है।

मार्च 1090 क्रॉसिंग से शुरू होकर लखनऊ में वीरांगना उदा देवी क्रॉसिंग (सिकंदरबाग) तक जाएगा।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, “कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उस मार्च का नेतृत्व करेंगी जिसमें पार्टी की सभी महिला पदाधिकारी और अन्य लोग हिस्सा लेंगी।”

पार्टी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों से महिला विधायकों और सांसदों और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों की अग्रणी महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित कर रही है। कांग्रेस ने राज्य में 2022 के विधानसभा चुनाव में अपनी सभी 159 महिला उम्मीदवारों को भी आमंत्रित किया है।