उत्तर प्रदेश और झारखंड के उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

800
congress list of candidates
congress list of candidates

चुनाव आयोग ने बिहार चुनाव के साथ-साथ कई राज्यों की खाली पड़ी 56 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की थी. इसमें यूपी की सात विधानसभा सीटों का भी जिक्र था. इसी क्रम में कांग्रेस ने यूपी और झारखंड में हो रहे उपचुनावों के लिए अपने 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

कांग्रेस महासचिव मुकुल वाश्निक द्वारा जारी की गई लिस्ट में बताया गया है कि कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी सहमति दे दी है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने झारखंड की एक और यूपी की 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

कांग्रेस की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक झारखंड के बरमो विधानसभा सीट से पार्टी ने कुमार जयमंगल को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. वहीं दूसरी ओर यूपी के अमरोहा की नौगावां सादात विधानसभा सीट से कांग्रेस ने डॉ कमलेश सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

इसके अलावा बुलंदशहर सीट से सुशील चौधरी, टुंडला सीट से स्नेह लता, घाटमपुर सीट से कृपा शंकर और देवरिया सीट से मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी को उपचुनावों में किस्मत आजमाने का मौका दिया है.

यहां आपको यह भी बता दें कि यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होगी. 10 तारीख को वोटों की मतगणना होगी.