हॉलीवुड की मशहूर सिंगर रिहाना ने फैशन शो में इस्तेमाल की हदीस की लाइनें, आलोचना होने के बाद मांगी माफी

493

अपने बेहतरीन गानों से लाखों दिलों को जीतने वाली मशहूर सिंगर रिहाना इन दिनों अपने गानों को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल रिहाना ने एक फैशन शो के दौरान एक ऐसे गाने का इस्तेमाल किया जिसमें इस्लामिक हदीस की कुछ लाइनें मौजूद थीं।

ऐसी लाइनें उपयोग करने के लिए सोशल मीडिया पर रिहाना की काफी आलोचनाओ का शिकार होना पड़ा। जिसके बाद रिहाना ने माफी मांगते हुए ये माना कि भले ही उन्होंने इसका इस्तेमाल जानबूझकर नहीं किया गया था लेकिन ये बड़ी लापरवाही है।
माफी का एक बयान X Fanty पर भी प्रकाशित किया गया है। कलाकार कुओको क्लो ने भी इसपर माफी मांगी है। बता दें हदीस ग्रंथों के एक संग्रह का हिस्सा है, जिसे पैगंबर मोहम्मद के बोले गए शब्द माना जाता है। ऐसे में लिंगरी शो के दौरान रिहाना द्वावा हदीस के शब्दों का इस्तेमाल मुस्लिम समुदाय को पसंद नहीं आया और उनकी आलोचना की जाने लगी।

इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना के करोड़ों दीवाने हैं। इंडिया में भी उनके फैंस की कमी नहीं है।  32 साल की रिहाना का नाम दुनिया की सबसे धनवान फीमेल म्यूजिशियन में शामिल हो चुका है।

अगस्त 2005 में रिहाना ने अपना पहला सिंगल “पॉन डे रीप्ले’ रिलीज किया जो कि बिलबोर्ड में दूसरे नंबर पर रहा। पहला एल्बम “म्यूजिक ऑफ द सन’ नंबर दस पर पहुंचा। अगले साल रिहाना ने “अ गर्ल लाइक मी’ निकाला जो बेहद सफल हुआ। 2007 में तीसरा एल्बम आया जिसका नाम था “गुड गर्ल गॉन बैड’।