कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा बोले, ‘चिराग की तुलना रामविलास पासवान से करना बेईमानी’

266

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि चिराग पासवान की तुलना रामविलास पासवान से करना बेईमानी होगा. रामविलास पासवान जमीनी नेता थे. उनके निधन पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने शोक व्यक्त किया. वे मधुबनी महागठबंधन के सभी दलों की होने वाली बैठक में पहुंचे थे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा आज मधुबनी पहुंचे. यहां पर उन्होंने कॉमन एजेंडे पर महागठबंधन के सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में चुनावी रणनीति भी तैयार की गई. बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया.

इस दौरान उन्होंने ​कहा कि रामविलास पासवान जमीन से जुड़े नेता थे. वे लोगों को समझते थे. उनके सुख दुख में साथ रहते थे, लेकिन इसका अर्थ ये नहीं है कि रामविलास पासवान की तुलना चिराग से की जाए. उन्होंने कहा रामविलास पासवान की मृत्यु से एक बहुत बड़ा गैप हो गया है, जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती है.

सिम्पैथी वोट का नहीं दिखेगा असर
जब उनसे पूछा गया कि रामविलास पासवान के देहांत के बाद एलजेपी सिम्पैथी वोट बटोर सकती है, तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि सिम्पैथी वोट में बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा. एक दो जगह इसका असर देखने को मिल सकता है. इस दौरान प्रत्याशी चयन को लेकर कार्यकर्ताओं में फैले आक्रोश को लेकर उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को कार्य करने की जरूरत है. जनता उसी आधार पर वोट करेगी.

उन्होंने कहा लालू प्रसाद यादव हमारे नेता हैं. महागठबंधन के भी वे नेता हैं. बिहार में जो उन्होंने विकास कार्य किए हैं, वो किसी सरकार में नहीं हुए. बता दें कि मदन मोहन झा स्वयं भी दरभंगा प्रमंडल से शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसके अन्तर्गत चार जिले मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर और बेगूसराय आते हैं.