PM मोदी के पिता पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ FIR..

209

कांग्रेस नेता और प्रवक्ता पवन खेड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना महंगा पड़ा. उनके विवादित बयान के बाद दर्जनों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था. बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी के इशारे पर इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं.

दरअसल पवन खेड़ा पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में अपना पूरा नाम बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी के पिता के नाम का गलत उच्चारण किया। एक बार उन्होंने झूठ बोलने की अपनी गलती सुधार ली, लेकिन फिर उन्होंने गलत नाम का इस्तेमाल कर फिर से ताना मारा। इससे नाराज सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस आयुक्त आवास पहुंचकर मामले की प्राथमिकी दर्ज करायी.

हजरतगंज में भी शिकायत दर्ज कराई गई थी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश एमएलसी मुकेश शर्मा का भी कहना है कि कांग्रेस अब आक्रामक राजनीति पर आ गई है। लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली थाने में दर्ज अपनी शिकायत में शर्मा ने कहा कि खेड़ा ने पीएम के दिवंगत पिता दामोदरदास मूलचंद मोदी के बारे में बात की और भद्दी टिप्पणियां कीं. उन्होंने कहा कि खेड़ा ने गौतम अडानी के पिता के साथ अपने पिता का नाम जोड़कर पीएम मोदी का मजाक उड़ाया। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा.

बयान 17 फरवरी को जारी किया गया था

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रवक्ता पवन खेड़ा के खिलाफ 17 फरवरी को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कथित रूप से ‘नरेंद्र गौतम दास मोदी’ कहकर उनका अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। बीजेपी का कहना है कि प्रधानमंत्री के पिता का इस तरह मजाक बनाना कांग्रेस के लिए निंदनीय है. इस मामले में वाराणसी के कैंट इलाके और लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मामला दर्ज किया गया है.