बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम पर FIR..

220
bhn
bhn

छतरपुर के प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इन पर दलितों पर हमला करने और हवा में पिस्टल लहराने का आरोप है. पुलिस ने शालिग्राम के खिलाफ एससी-एसटी समेत कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने 11 फरवरी को छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में एक शादी समारोह में हंगामा किया था.

एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया

दरअसल मध्य प्रदेश की छतरपुर जिला पुलिस ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई सौरभ उर्फ ​​शालिग्राम गर्ग के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. ‘छोटे महाराज’ के नाम से मशहूर शालिग्राम पर एक शादी समारोह में घुसने और बंदूक की नोक पर एक दलित परिवार को धमकाने, नस्लीय गाली देने और उनके साथ मारपीट करने का आरोप है।

पुलिस ने कहा कि बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 427 और एससी-एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. सोशल मीडिया पर आरोपी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम के हाथ में डंडा और मुंह में सिगरेट थी. वीडियो में वह दलितों से लड़ते नजर आ रहे हैं। दलित लड़की के पिता की तहरीर पर बमीठा थाना पुलिस ने 20 फरवरी की शाम को मामला दर्ज किया। आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. आरोप है कि शालिग्राम ने दलितों के साथ दुर्व्यवहार किया। एसपी ने इस वीडियो की जांच के लिए टीम भी गठित कर दी है।