उद्धव को झटका, शिंदे ग्रुप ने शिवसेना के विधानसभा कार्यालय का अधिग्रहण किया..

229
shinde wished uddhav
shinde wished uddhav

शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट को सोमवार को दो बड़े झटके लगे। सुप्रीम कोर्ट ने पार्टी के नाम शिवसेना और पार्टी के चुनाव चिन्ह धनुष और तीर को शिंदे समूह को आवंटित करने के चुनाव आयोग के फैसले पर तत्काल सुनवाई की उद्धव समूह की मांग को खारिज कर दिया। विधान सभा में शिवसेना का कार्यालय शिंदे समूह को दिया गया था। शिंदे के समर्थकों ने विधानसभा अध्यक्ष नार्वेकर के समक्ष कार्यालय पर कब्जे की मांग की, जिसे शिंदे समूह को दे दिया गया।

दरअसल चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया चंद्रचूड़ ने कहा कि उद्धव ग्रुप का आवेदन आज सूची में नहीं है. अगर वे कल आवेदन करते हैं और उन्हें सूची में रखा जाता है तो मंगलवार को उनकी सुनवाई हो सकती है। शिंदे ग्रुप ने इस मुद्दे पर कैविएट किया है इसलिए उसकी दलीलें भी सुनी जाएंगी। महाराष्ट्र में इस्तीफा देने वाले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि उद्धव एक पवित्र व्यक्ति हैं, वे राजनीति में कहां से आए? उद्धव शकुनि के मामा के चक्कर में फंस गए हैं। शरद पवार द्वारा की गई शिकायत को लेकर उन्होंने कहा कि पवार मेरे खिलाफ हैं. वे मेरे बारे में क्या शिकायत करते हैं? वे शायद कुछ और कर रहे थे।

उद्धव ठाकरे ने कहा, मेरा सरनेम कोई नहीं छीन सकता

शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह छीने जाने पर उद्धव ठाकरे ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मेरा सिंबल तो छीन लिया गया है लेकिन मेरा सरनेम कोई नहीं छीन सकता. हमारी मांग चुनाव आयोग को भंग करने की है। महाराष्ट्र में जो कुछ भी चल रहा है अगर नहीं रुका तो 2024 का लोकसभा चुनाव आखिरी चुनाव होगा।