अतीक अहमद द्वारा कब्जाई जमीन-मकान पीड़ितों को वापस लौटाएगी योगी सरकार..

128
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ ने माफिया अतीक अहमद द्वारा कब्जाई गई जमीनों और मकानों को पीड़ितों को वापस लौटाने के लिए आयोग गठित करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि आयोग गठित कर कानूनी तरीके से पीड़ितों की संपत्तियों को उन्हें वापस दिलाया जाएगा. सीएम योगी के इस फैसले का प्रयागराज की झलवा की रहने वाली जय श्री उर्फ सूरज कली ने भी स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि माफिया अतीक अहमद से वे पिछले 35 वर्षों से लड़ाई लड़ रही हैं. उनके पास पुश्तैनी साढ़े 12 बीघे जमीन थी. जिसे एक सोसाइटी बनाकर माफिया अतीक अहमद ने कब्जा कर लिया था. कुछ जमीनें उनकी पीडीए में चली गई थी, जबकि लगभग 9 बीघे जमीन माफिया अतीक अहमद ने शिवकोटी सहकारी आवास समिति बनाकर बेच दिया था. यही नहीं 1989 में उनके पति बृज मोहन उर्फ बच्चा कुशवाहा को भी गायब कर दिया था. जिनका आज तक कोई पता नहीं लगा.

प्रशासन ने उन्हें सुरक्षा के लिए दो गनर कर दिए

इसके अलावा सूरज कली के भाई प्रह्लाद को भी करंट से मार दिया था. पीड़ित सूरज कली ने सीएम योगी के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ पूरे प्रदेश के लिए पिता के समान है और उन पर उन्हें पूरा भरोसा है. हालांकि सूरज कली कहती हैं कि माफिया अतीक अहमद और अशरफ के मारे जाने के बाद भी उनके तमाम गुर्गों की वजह से उन्हें डर लग रहा है. हालांकि प्रशासन ने उन्हें सुरक्षा के लिए दो गनर कर दिए हैं. लेकिन पिछले 35 वर्षों से माफिया अतीक अहमद से अपनी जमीन वापस पाने के लिए लड़ाई लड़ रही सूरज कली को सीएम योगी के इस फैसले से उम्मीद जगी है कि उनकी संपत्ति अब उन्हें वापस मिल जाएगी.

नम आंखों से सूरजकली कहती हैं कि पति और भाई को खोने के बाद भी वे 35 सालों से अकेले व न्याय के लिए दर-दर भटक रही हैं. उनके मुताबिक न्याय पाने के लिए कोर्ट कचहरी से लेकर तमाम नेताओं के दरवाजे पर भी गई. लेकिन उन्हें कहीं से न्याय नहीं मिला. सूरजकली के मुताबिक अब उन्हें सीएम योगी से ही न्याय की उम्मीद है.