सीएम योगी ने महोबा जनसभा में सपा पर बोला हमला, कहा- ‘सपा ने सिर्फ अपने परिवार का विकास किया, नाम समाजवादी लेकिन विचार परिवारवादी’

224
cm yogi in ayodhya

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीएम योगी लगातार बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा कर रहे हैं. इस दौरान बुधवार को सीएम योगी ने महोबा में जनसभा की. यहां उन्होंने महोबा सदर से प्रत्याशी राकेश गोस्वामी और चरखारी से प्रत्याशी बृजभूषण राजपूत के लिए वोटों की अपील की. यहां सीएम योगी ने कहा, “वे (विपक्ष) बीजेपी को रोकने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी के पास जनता का आशीर्वाद है. हम यूपी में फिर से 300 सीटों का आंकड़ा पार करेंगे, लेकिन यह तभी हो सकता है जब चरखारी और महोबा में बीजेपी का कमल खिलेगा.”

समाजवादी पार्टी पर सीएम योगी ने निशाना साधते हुए उसे तमंचावादी बता दिया. उन्होंने कहा, “समाजवादी पार्टी का नाम समाजवादी है लेकिन काम ‘तमंचवादी’ है और विचार प्रक्रिया ‘परिवारवादी’ है. उन्होंने केवल अपने परिवार का विकास किया और बाकी को नरक में जाने दिया, युवाओं के जीवन को तबाह करने के लिए पिस्तौल कारखाने स्थापित किए.”

इससे पहले योगी आदित्यनाथ बुधवार को वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘सबका साथ, सबका विकास’ नीति गुरु रविदास की शिक्षाओं से प्रेरित है.” सीएम योगी सुबह सीर गोवर्धन परिसर स्थित रविदास मंदिर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही उन्होंने मंदिर में चल रहे लंगर में प्रसाद खाया. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “आज माघी पूर्णिमा है और गुरु रविदास की जयंती भी है, जिनका जन्म काशी की पवित्र भूमि सीर गोवर्धन में हुआ था. आज लाखों लोग सद्गुरु के प्रति सम्मान व्यक्त कर रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, हम सभी ‘सबका साथ, सबका विकास’ नीति को आगे बढ़ा रहे हैं, जो संत रविदास की शिक्षाओं से भी प्रेरित है. मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर लंगर में प्रसाद खाने का एक छोटा वीडियो क्लिप भी साझा किया.”

उन्होंने आगे लिखा, “प्रेम, एकता, सौहार्द और सामाजिक समरसता जैसे मानवीय मूल्यों एवं विचारों के आलोक से मानव समाज को दीप्त करने वाले संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जन्मस्थली ‘सीर गोवर्धन’ में आयोजित लंगर में प्रसाद ग्रहण करने का सौभाग्य मिला.”