सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान ‘आंदोलन में शहीद हुए 700 किसानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए देंगे’

242
akhilesh yadav
akhilesh yadav

अखिलेश यादव ने पश्चिमी यूपी के बिजनौर में सभा को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि यदि सपा की सरकार की बनी तो किसान आंदोलन के दौरान शहीद होने वाले किसानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जायेगी. इसके साथ ही जान गंवाने वाले किसानों की याद में स्मारक भी बनवाया जाएगा. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आंदोलन में जो 700 किसान शहीद हुए हैं, उनकी पार्टी और रालोद गठबंधन ने तय किया है कि सरकार आने पर इन किसानो की याद में स्मारक बनाएंगे. शहीद किसान परिवारों को 25 लाख रुपये की मदद देने की घोषणा भी की गई. किसानों के भुगतान की समस्या दूर करने को फारमर्स क्रॉप्स फंड बनाएंगे.

अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार को कोरोना महामारी पर सरकार को घेरते हुए कहा कि पहली लहर में हजारों मजदूरों को बेबस गुजरात व महाराष्ट्र से पैदल आने के लिए अनाथ छोड़ दिया. दूसरी लहर में माहमारी ज्यादा आई तो दवाइयां, ऑक्सीजन सरकार उपलब्ध नहीं करा पाई. लोगों ने वो तस्वीरें देखी हैं कि मां गंगा में हजारों लाशें बहती दिखाई दी थीं. 

अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों को आंदोलन करना पड़ा जब 3 काले कृषि कानून बनाए. सरकार ने किसानों को आतंकवादी, मवाली व खालिस्तानी तक बताया. किसान झुका नहीं और तीनों काले कानून वापस लेने पड़े. उन्होंने किसानों को गन्ना भुगतान का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि सरकार आने पर न सिर्फ 15 दिन में भुगतान कराएंगे, बल्कि किसी आपात स्थिति के लिए फारमर्स क्रॉप्स फंड की स्थापना रहेगी.

रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने नुमाइश ग्राउंड में जनसभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों को इनके झूठ का पदार्फाश करना चाहिए. सरकार बनने पर उन्होंने 14 दिन में गन्ना भुगतान देने का वादा किया. बिलाई चीनी मिल का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि बीते हुए बर्ष का अभी तक किसानों को भुगतान नहीं किया है. बाबा ने किसानों को कुछ नहीं दिया.