चंडीगढ़ में फिर बढा खतरा, राष्ट्रीय औसत से ज्यादा दर्ज किए जा रहे कोरोना के नए मामले

304

सिटी ब्‍यूटीफुल चंडीगढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ठंउ बढ़ने के साथ ही चंडीगढ़ में रोजाना कोरोना के नए मामले बढ़ गए हैं। उसने राष्ट्रीय औसत को भी पीछे छोड़ दिया है। अब तक चंडीगढ़ इस सूची में सबसे नीचे था। यानी चंडीगढ़ में अब तक कोरोना संक्रमण का खतरा पूरे देश में सबसे कम था। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक पूूरे देश में 0.5 फीसद की दर से नए कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं। चंडीगढ़ में मौजूदा कोरोना संक्रमण का खतरा 0.7 फीसद दर्ज किया गया है। अक्टूबर में चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण का खतरा 0.3 फीसद दर्ज किया गया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक बेशक पंजाब से कोरोना के जो नए मामले सामने आ रहे हैं, वह सर्वाधिक संक्रमण की सूची में शामिल है। इसके बावजूद पंजाब में कोरोना संक्रमण की दर राष्ट्रीय औसत से कम दर्ज की गई है। पंजाब में काेरोना संक्रमण की दर 0.4 फीसद दर्ज की गई है।

चंडीगढ़ में 10 लाख लोगों पर रोजाना औसत 1,096 लोगों का कोरोना टेस्ट हो रहा है। जबकि देश में 10 लाख लोगों पर रोजाना 770.9 कोरोना टेस्ट हो रहे हैं।

चंडीगढ़ से ज्यादा हिमाचल, दिल्ली और हरियाणा में कोरोना संक्रमण की दर दर्ज की गई है। रिपाेर्ट के मुताबिक हिमाचल में 2.3 फीसद, दिल्ली में 1.6 फीसद और हरियाणा में 1.3 फीसद कोरोना संक्रमण की दर दर्ज की गई है।