‘गंगूबाई काठियावाडी’ को CBFC से मिला UA सर्टिफिकेट

212
Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

आलिया भट्ट की मोस्ट अवेडेट फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाडी’ को सेंसर बोर्ड ने यूए सर्टिफिकेट से नवाजा गया है. इसी के साथ ही सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म के कुछ सीन्स पर कैंची भी चलाई है. फिल्म में 4 मॉडिफिकेशन जिसमें 2 सीन डिलीट भी किए गए हैं. साथ ही दो डायलॉग्स में शब्दों को बदला गया है.फिल्म की जितनी लंबाई है उसमें सिर्फ एक या दो मिनट घटाए गए हैं. ‘गंगूबाई’ फिल्म में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को गंगूबाई पर गुलाब लगाते हुए दिखाने वाले सीन को भी मॉडीफाय किया गया है.

संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाडी गंगूबाई हरजीवनदास की असल जिंदगी पर आधारित है. जिसे किताब ‘माफिया क्वीन ऑफ मुंबई’ से उठाया गया है. काठियावाडी की एक सिंपल सी लड़की कैसे गंगूबाई बन जाती है, जो सबसे लड़ सकती है पर अपनी किस्मत से नहीं, लेकिन हालातों से हार नहीं मानती. संजय लीला भंसाली की फिल्म में गंगूबाई की जिंदगी से जुड़े तमाम पहलू देखने को मिलेंगे.

बताते चलें, फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा अजय देवगन औऱ विजय राज भी अहम भूमिकाओं में हैं. हाल ही में इस फिल्म से ढेरों पोस्टर्स रिलीज किए गए हैं. आलिया भट्ट का एक पोस्टर सामने आया था जिसमें वह सफेद धोती पहने सिर को ढके बेखौफ अंदाज में एक करवट लिए लेटी दिखाई दी थीं. माथे में लाल बिंदी और मुंह में पान चबाती नजर आ रही थीं. आलिया भट्ट ने खुद अपनी अपकमिंग फिल्म के इस पोस्टर को शेयर किया है.

पोस्टर में आलिया के लुक को फैंस और उनकी मां सोनी राजदान ने भी सराहा. आलिया ने फिल्म का पोस्टर शेयर कर घोषणा करते हुए ट्रेलर लॉन्च का ऐलान किया था. फिल्म का ट्रेलर 4 फरवरी शुक्रवार को लॉन्च किया गया, दर्शकों ने ट्रेलर को अच्छा खासा रिस्पॉन्स दिया. सोनी राजदान ने पोस्टर पर रिएक्ट करते हुए कई दिल और ताली इमोजी के साथ कमेंट किया. अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने तस्वीर पर “Woo Hoo” कमेंट किया. फैंस ने अपने प्यार को शेयर भी किया, कुछ ने इसे ‘गजब’ और ‘अद्भुत’ कहा. वहीं एक अन्य पोस्टर में अजय देवगन चेक सूट पहने शाही अंदाज में दिखाई दिए थे. अजय देवगन का इस फिल्म के पोस्टर में काफी गंभीर लुक उभर कर आ रहा है.