CAPF Recruitment 2023 : बिना परीक्षा के होगा चयन , BSF में भर्ती होने का सुनहरा अवसर , 2 लाख तक होगी सैलरी

1551

CAPF Recruitment 2023 : केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) , अगर आपका सपना CAPF में जाने का तो ये खबर आपको खुश कर देंगी। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CARF) ने मेडिकल पदों के आवेदन जारी किया है , जिसका आवेदन उमीदवार इनकी ऑफिसियल वेबसाइट capf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। इस मेडिकल पदों के लिए आवेदन करने की तिथि 15 फरवरी से शुरू हो जाएगी।

Recruitment CAPF Recruitment 2023
Post name सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (05 ) , स्पेशल मेडिकल ऑफिसर (185 ), मेडिकल ऑफिसर (107 )
Starting Date 15 Febuary 2023
Last Date to Apply 16 March 2023

जिन भी उमीदवारो को पैरामिलिटरी के पदों पे नौकरी चाहिए वो इस दिए हुए लिंक https://recruitment.itbpolice.nic.in/ पर जाकर सीधे अप्लाई कर सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के जारी किये हुए नोटिफिकेशन को आप डाउनलोड कर सकते है।

इन पदों के लिए निकली है भर्ती

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में मेडिकल पदों के लिए भर्ती निकली जिसमे मुख्या सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (05 ) , स्पेशल मेडिकल ऑफिसर (185 ), मेडिकल ऑफिसर (107 ) कुल मिलाकर 297 पदों पर भर्ती निकली है।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के लिए इन तिथियों का रखे ध्यान

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के पदों के लिए उमीदवार 15 फरवरी 2023 से आवेदन कर सकते है। आवेदन का माध्यम सिर्फ ऑनलाइन ही रखा गया है। इस पद के लिए अंतिम तिथि 16 मार्च 2023 तक है।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) पद में शैक्षिक योग्यता और आयु क्या है

इस पद के लिए उमीदवार सुपर स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए MBBS में ग्रेजुएशन पूरी होनी चाहिए। इसके अलावा स्पेशल मेडिकल ऑफिसर के लिए आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एलोपैथी में डिग्री हो और इसी प्रकार मेडिकल ऑफिसर में भी आपको एलोपैथी की डिग्री चाहिए। अब बात करते है इस पद के लिए कितनी आयु सीमा होनी चाहिए ,सुपर स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए आयु सीमा 50 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए , स्पेशल मेडिकल ऑफिसर के लिए आयु 40 वर्ष से काम होनी चाहिए , मेडिकल ऑफिसर क्र आयु 30 वर्ष से काम होनी चाहिए।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) पदों के लिए चयन प्रक्रिया

इस पद के लिए कहें प्रक्रिया के मुख्या चार पड़ाव है जिसमे से पहला पड़ाव आपका डॉक्यूमेंटेशन वेरिफिकेशन होगा , जिसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपको दिया जायेगा। उसके बाद दूसरा पड़ाव आपका पर्सनालिटी टेस्ट होगा , जिससे पूरा होने के बाद चयनित उमीदवार को तीसरे पढ़ाओ के लिए आगे जायेंगे , जिसमे आपको फिजिकल स्टैण्डर्ड टेस्ट का आयोजन किया जायेगा। इस PST टेस्ट के बाद एक मेडिकल टेस्ट का आयोजन किया जायेगा उमीदवारो को ये आखिरी टेस्ट के बाद आपका इस पद के लिए चयन पूर्ण होगा।

Apply Link :

Official Website Click Here
Download Official Notification Click Here
Helpline number Click Here
Follow on Instagram Click Here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here