मशहूर कारोबारी संदीप गुप्ता को अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से किया छलनी

305
business man sandeep gupta shot dead
business man sandeep gupta shot dead

उत्तर प्रदेश में एटा जिले के जाने-माने व्यवसायी संदीप गुप्ता की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधी एक कार में आए और उनकी एसयूवी को गोलियों से छलनी कर दिया. यह घटना सोमवार देर रात सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के टीआर कॉलेज चौराहे पर तब हुई, जब गुप्ता डीआईजी दीपक कुमार से मुलाकात कर लौट रहे थे. उनका गनर दूसरी कार में बैठा था. खबरों के मुताबिक व्यवसायी ने ‘पान मसाला’ खरीदने के लिए अपने वाहन को एक कियोस्क पर रोका था, तभी हमलावरों ने कार को घेर लिया और उस पर गोलियां बरसा दीं.

गंभीर हालत में गुप्ता को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हमलावरों का पता लगाने के लिए जांच और कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है. संदीप गुप्ता की सीमेंट, परिवहन और परिधान क्षेत्रों में व्यावसायिक रुचि थी और पुलिस को संदेह है कि अपराध के पीछे व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता हो सकती है.

इससे पहले चुनावी रंजिश को लेकर बदमाशों ने एक ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं, उन्हें बचाने आए एक व्यक्ति को भी बदमाशों ने गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया. पुलिस ने बीते सोमवार को यह जानकारी दी. प्रदेश के बलरामपुर स्थित रूपनगर के ग्राम प्रधान 55 वर्षीय राधेश्याम वर्मा रविवार को अपने खेत से घर लौट रहे थे, तभी महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने उन्हें गोली मार दी.

वर्मा की मदद के लिए दौड़े मनीष वर्मा को भी बदमाशों ने गोली मार दी. दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने राधेश्याम वर्मा को मृत घोषित कर दिया और मनीष वर्मा को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) हेमंत कुटियाल ने कहा कि चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए चार टीमों का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.