आप भी पैसे लगाकर कर सकते हैं कमाई, ब्रोकरेज हाउस ने आज इन शेयरों पर लगाया दांव

295

शेयर बाजार में अगर निवेश को लेकर कनफ्यूज हैं तो एक बेहतर तरीका है कि उन शेयरों पर नजर रखें, जिनमें ब्रोकरेज ने खरीद की सलाह दी है. दिग्गज ब्रोकरेज हाउस के रोज इस तरह अपनी पसंद के शेयर चुनते हैं. ब्रोकरेज हाउस की नजर इन बातों पर रहती है कि उस शेयर में तेजी या गिरावट क्यों आ रही है. कंपनी का प्रदर्शन आगे कैसा रह सकता है, शेयर में जुड़ा कोई सोखिम तो नहीं है. इन सब बातों को आधार बनाकर वे अपनी रिपोर्ट देते हैं. अगर आप भी कुछ ऐसे ही शेयरों की तलाश में हैं तो जानते हैं कि आज किन शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउस. हमने यहां मार्केट एनालिस्ट आशीष चतुर्वेदी के साथ कुछ शेयरों की जानकारी दी है,

बजाज फाइनेंस में बैंक आफ अमेरिका ने खरीददारी की सलाह दी है. ​इसके लिए शेयर का लक्ष्य 6290 रुपये तय किया है. गुरूवार को शेयर 6110 रुपये पर बंद हुआ था. रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी पर लॉकडाउन का इंपैक्ट कम हुआ है. जून से कंपनी का कारोबार और पिक होने की उम्मीद है.

HDFC बैंक में जेफरीज ने निवेश की सलाह दी है और इसके लिए लक्ष्य 1860 रुपये तय किया है. बैंक का शेयर गुरूवार को 1443 रुपये पर बंद हुआ था. रिपोर्ट में कहा गया है अनलॉक से बेंक के कारोबार में तेजी आएगी. FY21-24 के दौरान मुनाफे में 19 फीसदी CAGR ग्रोथ संभव है. आगे SME लोन सेगमेंट में तेज ग्रोथ आने की उम्मीद है.

एशियन पेंट्स में ब्रोकरेज हाउस मैक्वायारी ने आउटपरफॉर्म क रेंटिंग दी है. निवेश की सलाह देते हुए 3200 रुपये का लक्ष्य तय किया है. गुरूवार को शेयर 2956 रुपये पर बंद हुआ था. रिपोर्ट के अनुसार 24 जून से वुड फिनिश सेगमेंट में कीमतें बढ़ेंगी. इसके साथ ही डेकोरेटिव सेगमेंट में भी कीमतें बढ़ने का अनुमान है.

मॉर्गन स्टैनले ने JSW स्टील पर ओवरवेट रेटिंग देते हुए खरीद की सलाह दी है. शेयर के एि लक्ष्य 920 रुपये तय किया है. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के प्रोडक्शन और बिक्री दोनों में रिकवरी है.

ब्रोकरेज हाउस मैक्वायारी ने डिवाइस लैब में आउअपरफॉर्म रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने शेयर में खरीद की सलाह दी है और इसके लिए लक्ष्य 4806 रुपये तय किया है.

ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने टाटा कंज्यूमर में खरीददारी की सलाह देते हुए लक्ष्य 825 रुपये तय किया है. रिपोर्ट के अनुसार अनलॉक में पैकेज्ड फूड की बिक्री बढ़ेगी. FY22-23 के लिए ईपीएस अनुमान में 2 से 3 फीसदी बढ़ोत्तरी की है. पैकेज्ड फूड बिजनेस से मुनाफे को सपोर्ट मिला है.