लखनऊ में अधिवक्ताओं का कार्य बहिष्कार, फूकेंगे पुलिस-प्रशासन का पुतला..

665
up police
up police

राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली में अधिवक्ताओं पर दर्ज एफआईआर के विरोध में वकीलों ने आज से अपना विरोध तेज कर दिया है। मोहनलालगंज में दो वकीलों को हवालात में पीटने का आरोप लगाकर विरोध प्रदर्शन करने को लेकर पुलिस ने 300 वकीलों पर एफआईआर दर्ज की थी। इसके विरोध में राजधानी के वकीलों ने पुलिस के विरुद्ध मोर्चा खोल रखा है। जिसके चलते वकीलों ने आज यानी सोमवार से लेकर तीन दिन के लिए कामकाज ठप करने का एलान किया है। इसके साथ ही वकीलों ने बुधवार को पुलिस प्रशासन का पुतला फूंकने का भी फैसला किया है।

न्याय के लिए संघर्ष तेज करने का बिगुल फूंक दिया

राजधानी के वकीलों ने महापंचायत के जरिए पुलिसकर्मियों पर एफआईआर और पुलिस अधिकारियों को हटाने की मांग करते हुए मोहनलालगंज बार एसोसिएशन भवन में बैठक कर न्याय के लिए संघर्ष तेज करने का बिगुल फूंक दिया है। यूपी बार काउंसिल के सदस्यों की अगुवाई में राजधानी की समस्त बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यह फैसला लिया है।

बैठक में बार काउंसिल के सदस्य परेश मिश्र सेण्ट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री बृजेश यादव लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री कुलदीप नारायण मिश्र व अध्यक्ष सुरेश पाण्डेय तथा मोहनलालगंज बार एसोसिएशन के महामंत्री रामलखन यादव व अध्यक्ष कौशलेन्द्र शुक्ल केपी यादव, राजीव त्रिपाठी, शिव मोहन सिंह समेत अन्य पदाधिकारी व सैकड़ों वकील मौजूद रहे।