भाजपा ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 59 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

305
uttrakhand elections 2022
uttrakhand elections 2022

उत्तराखंड चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपनी लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में आज ये लिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह ने जारी की. आज भाजपा ने राज्य की 70 सीटों में से 59 सीटों का ऐलान किया है और दो दिन पहले ही कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्य को भाजपा ने नैनीताल सीट से टिकट दिया है. वहीं राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि राज्य के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज चौबट्टाखाल से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि राज्य में अभी पार्टी ने 11 सीटों पर नाम तय नहीं किए हैं. बताया जा रहा है कि इन सीटों को लेकर विवाद है. लिहाजा दूसरी लिस्ट में इन सीटों पर नाम फाइनल किए जाएंगे.

अरूण सिंह का कहना है कि भाजपा ने राज्य में दस फीसदी महिलाओं को टिकट दिए हैं. जबकि चार धार्मिक नेताओं को पार्टी ने टिकट दिए हैं. वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से चुनाव लड़ेंगे. वहीं भाजपा ने दो दिन पहले कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाली कांग्रेस महिला मोर्चा की अध्यक्ष सरिता आर्य को नैनीताल से मैदान में उतारा है. भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में पांच महिलाओं को टिकट दिए हैं.

वहीं पिछले दिनों पार्टी से निकाले गए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के करीबी माने जाने वाले उमेश शर्मा काऊ को भी पार्टी ने विधानसभा टिकट दिया है. उमेश शर्मा को रायपुर से पार्टी ने टिकट दिया है. जबकि पिछले दिनों ही हरक के साथ ही उनके भी कांग्रेस में जाने की चर्चा थी. लेकिन भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने उनसे बातचीत कर पार्टी में ही रहने को कहा था. लेकिन पिछले दिनों हरक को पार्टी से बाहर करने के बाद पार्टी ने उमेश शर्मा के खिलाफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की. वहीं पार्टी ने लैंसडौन सीट से दिलीप रावत को टिकट दिया है. जबकि इस सीट पर हरक सिंह रावत अपनी बहू के लिए टिकट मांग रहे थे.