बिहार DElEd 2020 का रिजल्ट हुआ जारी, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक करें

241
Bihar DEled result out
Bihar DEled result out

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से आज यानी 20 जनवरी, 2022 को साल 2020 के डीएलएड परीक्षा का रिजल्ट कर दिया गया है. उम्मीदवार जो डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन स्पेशल परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वो BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि बिहार बोर्ड की ओर से यह परीक्षा OMR शीट में ऑफलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जाती है. उम्मीदवार वेबसाइट पर अपना रोल कोड और रोल नंबर डालकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बिहार डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2017-19 की आयोजित वार्षिक परीक्षा में अनुपस्थित या अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों के लिए बिहार डीएलएड स्पेशल परीक्षा 2021 का आयोजन किया गया था.

डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन स्पेशल परीक्षा के लिए शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

डीएलएड परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू की गई थी. बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आखिरी तिथि 24 अगस्त थी. इससे पहले, विलंब शुल्क के साथ आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 10 सितंबर तक मौका दिया गया था. अभ्यर्थियों के द्वारा फॉर्म भरे जाने के बाद, संबंधित संस्थान द्वारा उसका वेरिफिकेशन होगा और इसके बाद ऑनलाइन फॉर्म जमा कर शुल्क का भुगतान किया जाएगा.

बिहार बोर्ड नोटिस के अनुसार, बिहार डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2017-19 की आयोजित वार्षिक परीक्षा में अनुपस्थित या अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों के लिए बिहार डीएलएड स्पेशल परीक्षा 2021 का आयोजन किया गया था. इसके लिए अब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बिहार डीएलएल स्पेशल परीक्षा परिणाम 2022 की घोषणा 20 जनवरी को बिहार बोर्ड अधिकारिक वेबसाइट पर की गई है.