कोरोना नियमों का उल्लंघन कर सगाई में जुटाए थे 6 हजार लोग – बीजेपी नेता और उनके बेटे समेत 18 गिरफ्तार

568

गुजरात में बीजेपी के पूर्व मंत्री कांति गामित और उनके बेटे समेत 18 लोगों को कोरोना वायरस के चलते जारी गाइडलाइंस का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यही नहीं तापी के सोनगरा पुलिस थाने के तहत आने वाले क्षेत्र में हुई इस सगाई में जो पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे थे उन्हें भी सस्पेंड कर दिया है और उनके खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं.

कांति गामित ने अपनी पोती की सगाई की रस्म में हजारों की भीड़ एकत्रित की थी. समारोह में आई भीड़ और गरबा खेलने का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री कांति गामित और उनके बेटे समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें हजारों लोग बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाते दिख रहे थे.

इस पूरी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद गृह मंत्री ने जांच के आदेश दिए थे. पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए कांति गामित के खिलाफ आईपीसी की धारा 308, धारा 188,269,270 और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

कोरोना मानदंडों के उल्लंघन के लिए गुजरात में किसी नेता को गिरफ्तार किए जाने की यह पहली वारदात है. वहीं, वीडियो सामने आने के बाद खुद कांति गामित ने अपनी गलती मानी है. सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब आम आदमी की शादी की बात आती हे तो सरकार 100 लोगों की अनुमति की बात करती है लेकिन बीजेपी के नेता की पोती की शादी में 6000 से भी ज़्यादा लोग आ गए.