गुजरात चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, पीएम मोदी ने सांसदों संग की रणनीति पर चर्चा

148
pm modi with BJP MPs

यूपी, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसदों के साथ बैठक की. राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर हुई बैठक में गुजरात के सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसद शामिल हुए. बैठक में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री और गुजरात से लोकसभा सदस्य अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी भी मौजूद थे.

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से सरकारी विकास और कल्याणकारी उपायों के साथ लोगों तक पहुंच स्थापित करने को कहा है. सूत्रों ने कहा, ‘पीएम मोदी ने बैठक में मौजूद सभी सांसदों से कहा कि वे लोगों को केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में गुजरात के हर गांव में बताएं. पार्टी ने विकास के एजेंडे पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.’ रिपोर्ट के मुताबिक सांसदों से कहा गया है कि वे सोशल मीडिया का इस्तेमाल लोगों को सरकार के काम के बारे में समझाने के लिए करें.

भाजपा के एक सांसद ने कहा, ‘हमें एक छोटा वीडियो बनाने और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्रत्येक मतदाता के साथ साझा करने के लिए कहा गया है. वीडियो केंद्र और राज्य सरकार के काम के बारे में बताएगा. सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र के लिए अपने स्वयं के काम को उजागर करने के लिए भी कहा जाएगा.’ एक हफ्ते में गुजरात के बीजेपी सांसदों की प्रधानमंत्री मोदी से यह दूसरी मुलाकात थी. 24 मार्च को मोदी ने गुजरात के बीजेपी सांसदों से मुलाकात की थी. पिछली बैठक में प्रधानमंत्री ने भाजपा सांसदों से संसदीय क्षेत्र में उनके काम के बारे में पूछा और राज्य से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की.

गुजरात के एक सांसद ने पिछले हफ्ते हुई बैठक के बाद कहा था, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने अपने क्षेत्र में हम जो काम कर रहे हैं, उसके बारे में पूछा और हमें लोगों के लिए काम करने की सलाह दी.’