टोही मिशन के दौरान प्यूमा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश-पाकिस्तान के 6 सैनिकों की मौत

190

हेलिकॉप्टर क्रेश में पाकिस्तान के छह सैनिकों की मौत की खबर आ रही है। ये सभी संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के हिस्सा थे। पाकिस्तानी सेना के मीडिया मामलों के विंग ने मंगलवार को इस दुर्घटना की जानकारी दी है। इन्होंने कांगो में एक टोही मिशन के दौरान प्यूमा हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से अपनी जान गंवा दी।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि छह पाकिस्तानी अधिकारियों और सैनिकों की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल आसिफ अली अवान, जो पायलट थे, मेजर साद नोमानी, जो सह-पायलट थे, मेजर फैजान अली, नायब सूबेदार समीउल्लक खान, जो फ्लाइट इंजीनियर थे, हवलदार मुहम्मद इस्माइल, जो क्रू चीफ थे और लांस हवलदार मुहम्मद जमील, जो गनर थे के रूप में हुई है। आईएसपीआर ने कहा कि दुर्घटना के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान का एक विमानन मिशन 2011 से संयुक्त राष्ट्र मिशन कांगो में शांति स्थापना कर्तव्यों पर तैनात किया गया था। बयान में कहा गया है, “पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के विभिन्न शांति अभियानों में सक्रिय समर्थन के माध्यम से वैश्विक शांति और सुरक्षा के आदर्शों को साकार करने में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के एक जिम्मेदार सदस्य के रूप में हमेशा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”