बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और अमित शाह की हुई मुलाकात, जानिये सीएम नीतीश ने मोदी कैबिनेट में जेडीयू के शामिल होने पर क्या कहा

287

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) फिलहाल केंद्र की मोदी सरकार का हिस्सा नहीं बनेगी. इस बात की जानकारी खुद बिहार के सीएम और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने दी है. दो दिवसीय दौरे पर नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे जहां उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान जब पत्रकारों ने नीतीश कुमार से केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल होने को लेकर सवाल पूछा तो उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि अभी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने पर कोई बात नहीं हुई है.

नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग एक साथ हैं और सेवा कर रहे हैं. हमलोग मिलकर काम कर रहे हैं, इसलिए मिलना-जुलना स्वाभाविक है. अभी सरकार में शामिल होने के मसले पर कोई बातचीत नहीं हुई है. नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव के बाद वह पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं. कोरोना है लेकिन चुनाव के बाद दिल्ली तो आना ही था. नीतीश कुमार ने कहा कि अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ बैठक कर विभिन्न मसलों पर बातचीत होनी है.

बंगाल चुनाव को लेकर सवाल पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को अधिकृत कर दिया गया है. पार्टी के लोग अब हर राज्य में चुनाव लड़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हम लोग सेवा कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में मंगलवार को ही मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है और विभागों का बंटवारा भी हो चुका है. सारे लोग मिलजुलकर काम करेंगे और विकास करेंगे. उन्होंने कहा कि गुरुवार को शाम चार बजे के बाद उनकी पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात होनी है.

मालूम हो कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार बुधवार को ही दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर गए हैं. उनकी पीएम से होने वाली मुलाकात को केंद्र की सरकार में जेडीयू के शामिल होने सहित कई अन्य महत्वपूर्ण मसलों से जोड़कर देखा जा रहा है.