बिना पैसों के सड़कों पर घूमते थे ‘BIGG BOSS 16’ विनर, अब पहनते है करोड़ों की ज्वैलरी..

116

बिग बॉस 16 के विजेता एमसी स्टैन आज हर तरफ छाए हुए हैं। कभी बीबी हाउस से वोलिएंटरी एग्जिट लेने को आमादा ये पीटाउन स्टार आज बीबी ट्रॉफी के साथ है। आज हम आपको एमसी स्टैन से जुडी कई बातें बताने जा रहे हैं जो आपको शायद ही पता हों। कैसे बेहद गरीबी में जीने वाला ये स्टार आज लाखों दिलों पर राज करता है और लाखों कमाता है। आइये जानते हैं एमसी स्टैन की कहानी।

एमसी स्टैन का असली नाम अल्ताफ शेख

दरअसल एमसी स्टैन एक भारतीय हिप-हॉप कलाकार हैं। एमसी स्टैन का असली नाम अल्ताफ शेख है। वो पुणे, महाराष्ट्र के एक भारतीय मूल के हैं। एमसी का जन्म 30 अगस्त 1999 को हुआ था। एमसी स्टैन का पालन-पोषण पुणे के ताड़ीवाला रोड पड़ोस में हुआ था। एमसी स्टैन के परिवार की जानकारी अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है, लेकिन उनके गीतों से तौर पर कहा जा सकता है कि वो अपनी मां की पूजा करते हैं और अच्छे और बुरे समय में उनका साथ देने के लिए उन्हें उन पर गर्व है।

शिक्षा पूरी होने से पहले ही अपना गायन करियर शुरू कर दिया

पुणे के एक रैपर, एमसी स्टैन ने अपने रैपिंग करियर की शुरुआत तब की जब वो अपने स्कूल में थे। स्टैन ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी होने से पहले ही अपना गायन करियर शुरू कर दिया था। इसके बाद वो स्कूल नहीं गए। और अपनी शिक्षा अधूरी ही छोड़ दी। उनके YouTube चैनल के 2.81 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। स्टैन एक गरीब परिवार में जन्मे, लेकिन अपनी लगन और कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप, वो एक रैपर के रूप में सफल हुए हैं। एक साधारण पृष्ठभूमि से आने के बावजूद स्टैन ने अपने लिए एक असाधारण जीवन और ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग पाई है। स्टैन ने सबसे पहले अपने पहले रैप वीडियो ‘वाटा’ के ज़रिये प्रसिद्धि प्राप्त की, जिसे YouTube पर 21 मिलियन से अधिक बार देखा गया।