Best 10 Web Series on Netflix : 2021 की Money Heist से लेकर Squid Game तक ये हैं नेटफ्लिक्स की 10 बेस्ट वेब सीरीज

1018
Money Heist to Squid Game
BHN TOP 10 WEB SERIES ON NETFLIX 2021

कोविड (कोविड 19) का आना ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए वरदान साबित हुआ है। एक तरफ जहां सिनेमा हॉल बंद होने से लोगों ने फिल्मों से ज्यादा सीरीज देखने में दिलचस्पी दिखाई है। वहीं बड़े पैमाने पर OTT प्लेटफॉर्म आदि की भूमिका भी काफी अधिक बढ़ गई हैं ।


यहां एक लिस्ट हम हम आपके लिए लेकर आए हैं, जिसमें 2021 की टॉप 10 वेब सीरीज़ शामिल हैं जिसने रातों-रात सनसनी बना मचा दिया।

Money Heist

नेटफ्लिक्स की सुपरहिट स्पेनिश क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मनी हाइस्ट लोगों की पसंदीदा लिस्ट में टॉप पर है। रिलीज होने के कई दिनों बाद तक यह सीरीज ट्रेंडिंग में बनी हुई थी।
इसका आखिरी सीजन वैसा ही रोमांचक है जैसे पिछले सीजन थे. इसके अंत के साथ एंटरटेनमेंट की दुनिया का एक अध्याय पूरा हुआ.

Dark

डार्क ज्यादातर लोगो की ऑल टाइम फेवरेट नेटफ्लिक्स ओरिजिनल सीरीज़ में से एक रही है. इसके साथ ही यह आसानी से लोगो की टॉप 5 साइंस-फिक्शन सीरीज की लिस्ट में शामिल हो जाएगी. इसमें सब कुछ एक स्ट्रेंजर सा लगता था लेकिन पूरी सीरीज देखने के साथ ही आप इनमे जुड़ाव महसूस कर सकते थे.
इस वेब सीरीज को 8.8 की IMDB रेटिंग मिली है।

Squid game

दूसरे नंबर पर भी नेटफ्लिक्स की वेब सीरिज ही है। नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही कोरिया की डेडली स्पोर्ट्स थ्रिलर स्क्विड गेम्स भी इस वक्त ओटीटी पर छाई हुई है। स्क्विड गेम्स 90 देशों में पहले नंबर पर बना हुआ है। इसमें दिखाया गया है कि दुनिया में न तो सभी अमीर खुश है और न सभी गरीब। अमीर अपने मजे के लिए लोगों को मरवा रहे हैं। इन्हें बस पैसा चाहिए था, फिर चाहे इन्हें किसी को मारना पड़े या खुद मरना पड़े। इस बीच लालच ने एक अहम भूमिका निभाई, जिसके कारण लोग एक दूसरे की जान लेने लगे।

Clickbait


नेटफ्लिक्स सीरीज ‘क्लिकबेट (Clickbait)’ की कहानी निक ब्रिउर की है. उसका किडनैप हो जाता है और सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो जाता है, जिसमें निक खुद को महिलाओं का उत्पीड़न करने वाला और एक महिला का कातिल बताता है. वह लिखता है कि अगर पांच मिलियन व्यू हो जाते हैं तो वह खुद को मार लेगा. फिर ब्रिउर की बहन और पत्नी उसे ढूंढने की जद्दोजहद में जुट जाती हैं. इस तरह निक को लेकर कई तरह के राज सामने आते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पासवर्ड से जुड़ी एक गलती निक की जिंदगी को किस तरह तबाह कर डालती है, इसी को इस वेब सीरीज में दिखाया गया है.

Sweet Tooth


ये एक adventure,drama series है। इसमे दिखाया गया है कि दुनिया मे एक वायरस फेल जाता है। धीरे धीरे लोगो की मौत होने लग जाती है। और इसमे दिखाया गया है कि कुछ बच्चों का जन्म होता है और वो आधे इंसान और आधे जानवर की तरह दिखते है। जिन्हें hybrides कहा जाता है। इससे एक अफवा भी फेल जाती है कि इन hybrides की वजह से इंसान खत्म हो रहे है।
इस web series को 7.9 की IMDB rating मिली है।

The Innocent

ये एक crime,drama,mystery series है। ये series एक लड़का जिसका नाम है Mateo Vidal जो कि एक कॉलेज का स्टूडेंट है उसपर बनी है। उसके कॉलेज में गलती से एक मर्डर हो जाता है। जिसके लिए उसे 4 साल की जेल हो जाती है। सजा पूरी होने के बाद वो अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करता है और एक लड़की से शादी कर लेता है।
ये बहुत ट्विस्ट और टर्न्स से भरी सीरीज है। तो अगर आपको सस्पेंस और मिस्ट्री से भरी सीरीज देखना पसंद है तो ये वेब सीरीज आपके लिए है। इसको IMDB पे 7.9 की रेटिंग मिली है।

Vikings


ये भी एक बहुत ही popular web series है। इसमे एक ragnar नामका किसान अपने दोस्तों के साथ मिलकर दूसरे देश मे चोरी करता है। और फिर वो वहाँ का राजा बन जाता है। उसके बाद वो बहुत मशहूर हो जाता है और आगे वो क्या क्या कारनामे करता है वो तो आपको ये web series देखने के बाद ही पता चलेगा।
। इस web series को 8.5 की IMDB rating मिली है।

The Rain


इस web series आपको देखने को मिलेगा की बहुत सारी बारिश हो रही है। और ये कोई आम बारिश नही है। ये एक वायरस होता है। जिससे बहुत सारे लोग मर जाते है। आगे बहुत कुछ है लेकिन इसके लिए आपको ये series देखनी होगी।
इसको 6.3 की रेटिंग मिली है।

Kingdom


ये एक south korean web series है। ये एक horror, thriller, political daram series है।इसमे वहाँ के जो किंग है उसकी मौत हो जाती है। और शहर में एक रोग फैल जाता है।उसकी वजह से बहुत सारे लोगो की मौत हो जाती है। और वो लोग zombie में बदल जाते है।
। इसे 8.5 की IMDB रेटिंग मिली है।

Behind Her Eyes


ये एक mystery web series है। ये सीरीज एक लड़की के ऊपर बनाई गई है। जिसका उसके बॉस के साथ अफ़ेयर चल रहा होता है। और उसकी वाइफ के साथ उसकी फ्रेंडशिप हो जाती है। ये एक मिस्ट्री वेब सीरीज हो इसलिए आप जब उसका एन्ड देखोगे तभी आपको ये समझ मे आएगी। ये वेब सीरीज hindi dubbed हो चुकी है। इसको 7.3 की IMDB रेटिंग मिली है।