BECIL ने निकाली सुपरवाइजर समेत 500 पदों पर भर्तियां

371
BECIL recruitment
BECIL recruitment

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टिंग इंडिया लिमिटेड की ओर से सुपरवाइजर और इन्वेस्टिगेटर समेत कई पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज यानी 25 जनवरी 2022 को बंद होने वाली है. केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन आने वाली इस कंपनी में करीब 500 पदों पर भर्ती के लिए यह वैकेंसी निकली है. ऐसे में जो उम्मीदवार एब तक इसमें आवेदन नही कर पाए हैं, वो की ऑफिशियल वेबसाइट जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ध्यान रहे कि, आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर लें. इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा.

BECIL की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 500 पदों पर भर्तियां होगी. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बीत जाने से पहले आवेदन कर लें, क्योंकि आखिरी तारीख बीत जाने के बाद वेबसाइट becil.com से एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक हटा दी जाएगी..

इस वैकेंसी के जरिए इन्वेस्टिगेटर के 350 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कंप्यूटर और क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए.

सुपरवाइजर के लिए 150 सीटें रखी गई है. उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कंप्यूटर और क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए. वहीं दोनों ही पदों पर आवेदकों की उम्र धिकतम 50 वर्ष होनी चाहिए.

इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच और अंतिम रूप से चयन के लिए Interview का आयोजन किया जाएगा. यदि इस भर्ती के लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा तो इस संबंध में भी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन ई-मेल के जरिए ही जमा कराए जा सकते हैं. भर्ती नोटिस के अनुसार, अन्य माध्यमों से भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व पूरा भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें.