बदायूं कांड: सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ किया पुलिस के हवाले

320

उत्‍तर प्रदेश के बदायूं जिले में सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने गुरुवार देर रात वीभत्‍स घटना को अंजाम देने वाले मुख्‍य आरोपी महंत सत्‍यनारायण को गिरफ्तार कर लिया. शुक्रवार को बदायूं के जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया कि जिले में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है. पीड़ित परिवार को हर संभव मदद जिला प्रशासन की तरफ से दी जा चुकी है. उन्होंने बताया कि मुख्‍य आरोपी के खिलाफ पुलिस जल्द ही कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी. जबकि, डीएम ने फस्‍ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने का निर्देश दिया.

इस वारदात की वीभत्‍सा ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. बताया जाता है कि बदायूं गैंगरेप और हत्‍या का मुख्‍य आरोपी सत्‍यनारायण उसी गांव में छिपा था, जिसमें उसने इस जघन्‍य कांड को अंजाम दिया था. इस मामले में शामिल रहे दो अन्‍य आरोपियों जसपाल और वेदराम को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. सत्‍यनारायण पर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. गैंगरेप और हत्‍या की इस घटना की वीभत्‍सता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आरोपियों ने पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में रॉड जैसी कोई वस्‍तु डाल दी थी.

उनकी पसलियां भी टूट गई थीं. इसके अलावा उनके पैर भी टूटे हुए पाए गए थे. इस घटना ने दिल्‍ली के निर्भया कांड के वक्‍त हुई क्रूरता की याद दिली थी. पीड़िता घटना वाले दिन शाम को मंदिर में पूजा-अर्चना करने गई थीं, जहां उनके साथ मंदिर के पुजारी और अन्‍य ने गैंगरेप किया और बाद में उनकी हत्‍या कर दी. शुरुआत में पुलिस ने कुएं में गिरने के कारण महिला की मौत होने की बात कही थी. आरोप है कि एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने पोस्‍टमॉर्टम तक नहीं कराया था. बाद में पीएम करवाया गया.