स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल चोटिल होने की वजह से एटीपी कप से नाम लिया वापस, नहीं खेलेंगे मुकाबला

254

स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल पीठ दर्द के कारण एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच से हट गए, लेकिन उनके इस सप्ताह स्पेनिश टीम में वापसी करने की संभावना है। विश्व में दूसरे नंबर के नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनौर के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच से पूर्व ट्विटर पर घोषणा की कि उनकी पीठ के निचले हिस्से में दर्द है।

उन्होंने लिखा कि उम्मीद है कि मैं गुरुवार तक फिट हो जाऊंगा। उनके हटने के बाद रॉबर्टो बातिस्ता आगुट स्पेन के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं और वह मिनौर के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे, जबकि पाब्लो कारेनो बुस्टा नंबर दो खिलाड़ी की जगह लेंगे।

इस बीच, शीर्ष रैंकिंग के नोवाक जोकोविक की अगुआई में सर्बिया ने कनाडा पर 2-1 की जीत से खिताब बचाने के अपने अभियान की शुरुआत की। जोकोविक ने डेनिस शापोवालोव को 7-5, 7-5 को हरा दिया। फिर इसके बाद उन्होंने फिलिप क्राजिनोविक के साथ मिलकर मिलोस राओनिक और शापावालोव को डबल्स में 7-5, 7-6 से हराया।

ग्रुप सी के मुकाबले में इटली ने ऑस्टि्रया को 2-1 से हराया। मैटियो बेरेटिनी ने इस मुकाबले में यूएस ओपन चैंपियन डोमिनिक थिएम पर 6-2, 6-4 से उलटफेर भरी जीत दर्ज की। ऑस्टि्रया ने डेनिस नोवाक की फैबियो फोगनिनी पर जीत से शुरुआती बढ़त हासिल कर ली थी। बेरेटिनी ने ऐसे समय में उलटफेर किया और फिर डबल्स मैच जीतने में भी अहम भूमिका निभाई।

केनिन की मेलबर्न पार्क पर अच्छी वापसी

पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में खिताब जीतने के बाद पहली बार मेलबर्न पार्क पर उतरने वाली सोफिया केनिन ने मंगलवार को यहां केवल एक सेट जीतने के बाद ही येर्रा वैली क्लासिक के अगले दौर में जगह बनाई। इस बीच, 2019 की यूएस ओपन चैंपियन बियांका आंद्रीस्कू बुधवार से शुरू होने वाली ग्रैंपियंस ट्रॉफी से हट गई। इस 20 वर्षीय कनाडाई खिलाड़ी ने घुटने की चोट के कारण 2019 की डब्ल्यूटीए ट्रॉफी के बाद किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया। वह मेलबर्न में कड़े क्वारंटाइन के बाद वापस लौटी हैं।