ICC Player of the Month Award के नॉमिनेशन में ऋषभ पंत का नाम आया सामने

189

ICC Player of the Month Award: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आज ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स के उद्घाटन के लिए नामांकितों की घोषणा की है। इसका मकसद पूरे महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला क्रिकेटरों की पहचान कर उनका सम्मान करना है। जनवरी के महीने के दौरान प्रशंसकों को कुछ सनसनीखेज क्रिकेट देखने को मिली है। ऐसे में फैंस ICC प्लेयर ऑफ द मंथ (जनवरी) के लिए www.icc-cricket.com पर वोट कर सकते हैं।

ICC Men’s Player of the Month January Nominees की बात करें तो इस बार एक भारतीय, एक इंग्लिश और एक आयरिश प्लेयर को चुना गया है। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी और ब्रिसबेन में नाबाद 89 रन की पारी के दम पर नॉमिनेट किया गया है। इसमें दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हैं, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 228 और 186 रन की पारी खेली। तीसरा नाम नॉमिनेशन की लिस्ट में आयरलैंड के पॉल स्ट्रिलिंग का है, जिन्होंने यूएई और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन शतक जड़े।

ICC Women’s Player of the Month January Nominees में एक पाकिस्तान और दो साउथ अफ्रीका की खिलाड़ियों को चुना गया है। पाकिस्तान की डियाना बैग ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैचों में 9 विकेट चटकाए। साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से शबनिम इस्माइल को 7 विकेट लेने की वजह से नॉमिनेशन की लिस्ट में जगह है। तीसरा नाम साउथ अफ्रीका की ऑलराउंडर मरिजाने कैप का है, जिन्होंने 110.57 के स्ट्राइकरेट से 115 रन बनाए और तीन विकेट भी पाकिस्तान के खिलाफ चटकाए।

नॉमिनेशन की लिस्ट कोआइसीसी पुरस्कार नामांकन समिति ने तैयार किया है। इसके बाद आइसीसी की स्वतंत्र आइसीसी वोटिंग एकेडमी और दुनिया भर के प्रशंसकों द्वारा वोट किए जाएंगे और फिर विजेताओं की घोषणा ICC के डिजिटल चैनलों पर सोमवार 8 फरवरी होगी। हर महीने के दूसरे सोमवार को इन अवॉर्ड्स के विजेताओं का ऐलान किया जाया करेगा।